मटौर थाने के एसएचओ ने पंजाब के पूर्व डीजीपी को मुल्तानी केस में पूछताछ के लिए कल थाने बुलाया

0
11


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • SHO Of Mataur Police Station Called Former DGP Punjab On Wednesday For Investigation In Multani Case

मोहाली16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मटौर थाने की ओर से पूर्व डीजीपी पंजाब को स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम के सामने हाजिर होने के लिए नोटिस भेजा। फाइल फोटो

  • 29 साल पहले हुई घटना को लेकर पूर्व डीजीपी पर केस दर्ज करवाया गया

पूर्व आईएएस दर्शन सिंह मुल्तानी के बेटे बलवंत सिंह मुल्तानी किडनैपिंग और हत्या के केस में पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की गिरफ्तारी को लेकर चाहे सुप्रीम कोर्ट की ओर से रोक लग गई हो, लेकिन उन्हें इंवेस्टीगेशन के लिए मटौर थाने की ओर से एक नोटिस भेजकर थाने बुलाया गया है।

थाने के एसएचओ की ओर से एक नोटिस पूर्व डीजीपी पंजाब सुमेध सिंह सैनी को भेजकर कहा गया है कि मुल्तानी किडनैपिंग और हत्या के मामले उन पर चल रहे हैं। इसलिए इस बारे में स्पेशल इंवेस्टीगेशन टीम के सामने वे बुधवार (23 सितंबर) को सुबह 11 बजे मटौर थाने में पहुंच कर पुलिस को सहयोग दें।

क्या था मामला

चंडीगढ़ में जिस समय सैनी एसएसपी की पोस्ट पर तैनात थे तो उन पर सेक्टर-17 में बम ब्लास्ट कर हमला किया गया था। इसमें सैनी के तीन मुलाजिम शहीद हो गए थे। इस केस में सैनी ने अपने साथियों के साथ मिलकर फेज-7 निवासी उस समय सिटको में जेई के पद पर तैनात बलवंत मुल्तानी को उठा लिया था। आरोप हैं कि कस्टडी के दौरान थर्ड डिग्री टाॅर्चर के कारण बलवंत सिंह की मौत हो गई थी। सैनी ने अपने साथियों के साथ मिलकर शव को खुर्दबुर्द कर दिया और बाद में मुल्तानी को कादियां पुलिस स्टेशन से कस्टडी से भागने की कहानी बनाकर नई एफआईआर दर्ज करवा भगोड़ा करार करवा दिया था। सन् 1993 में हुई इस घटना के बाद अब 29 सालों बाद बलवंत मुल्तानी के भाई ने शिकायत दी थी।

0



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here