मंडी में जनवरी माह के अंत तक पहुंचेगी वैक्सीन, सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

0
1


नेटवर्क18 क्रिएटिव.

Corona virus in Himachal: हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 54 हजार पार कर चुके हैं. वहीं, वहीं, मृतकों की संख्या 895 पहुंच चुकी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 2:41 PM IST

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में जनवरी महीने के अंत तक कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) पहुंचने की उम्मीद है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने अभी से ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. मंडी (Mandi) जिला स्वास्थ्य विभाग ने खंड स्तर के सभी अधिकारियों को टीकाकरण (Injections) से संबंधित प्रशिक्षण दे दिया है. अब यह अधिकारी अपने खंडों में तैनात अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण देंगे.

क्या बोले सीएमओ मंडी
प्रशिक्षण कार्यशाला के बाद इसकी जानकारी देते हुए सीएमओ मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि जनवरी महीने के अंत तक मंडी जिला में कोरोना वैक्सीन का टीका पहुंचने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि जिला में सरकारी और नीजि क्षेत्र में दस हजार स्वास्थ्य कर्मी तैनात हैं और सबसे पहले यह टीका इन्हें ही लगाया जाएगा। इसके बाद टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होगा, जिसमें प्रशासन, पुलिस और सफाई कर्मचारियों को टीका लगाया जाएगा. तीसरे चरण में वरिष्ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को यह टीका लगाया जाएगा, जबकि आम जनता को चौथे चरण में टीके की सौगात मिलेगी.

सरकार के आदेशानुसार तैयारियांडा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों पर सारी तैयारियां पहले से ही जा रही हैं ताकि टीकाकरण के अभियान को सुचारू रूप से चलाया जा सके. वहीं, इन्होंने आम जनता से अपील की है जब तक टीका नहीं पहुंच जाता तब तक सरकार और विभाग द्वारा दिए जा रहे दिशा निर्देशों का पालन करें. बता दें अब तक हिमाचल में कोरोना के कुल मामले 54 हजार पार कर चुके हैं. वहीं, वहीं, मृतकों की संख्या 895 पहुंच चुकी है.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here