भारतीय सीमा से सटे नो मेंस लैंड पर सड़क बनवा रहा था नेपाल, SSB ने काम रूकवाया

0
1


भारत-नेपाल सीमा पर चल रहा निर्माण कार्य

बिहार का मधुबनी जिला नेपाल से सटा है और इस इलाके की सुरक्षा में तैनात एसएसबी की विशेष चौकसी रहती है. नेपाल के साथ हाल के दिनों में भारत के संबंध उतने मधुर नहीं रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 10:30 AM IST

मधुबनी. नेपाल भारत का मित्र राष्ट्र है, दोनों देशों के बीच घनिष्ठता इस कदर है कि बॉर्डर इलाके में दोनों देश के नागरिकों के बीच बेटी-रोटी का भी संबंध है, लेकिन हाल के दिनों में कई मौकों पर दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति भी देखी गई है. ताज़ा मामला मधुबनी (Madhubani) जिले के लौकही प्रखंड में सामने आया है. भारत-नेपाल सीमा (India-Nepal Border) के लौकही प्रखंड स्थित कोरीयाही गांव के समीप नेपाल द्वारा पिलर संख्या 231-232 के पास सड़क निर्माण करवाया जा रहा था जिसको लेकर तनाव की स्थिति बन गई है.

बताया जा रहा है कि नेपाल द्वारा बनवाई जा रही सड़क नो मेंस लैंड एरिया के काफी करीब बन रही है, बॉर्डर पर तैनात एसएसबी का कहना है कि नियम के मुताबिक नो मेंस लैंड एरिया के इतने करीब में पक्का निर्माण कराने से पहले निर्माणस्थल की नापी जरूरी है, जिसके लिए जिला प्रशासन को चिट्ठी लिखी गई है.

भारतीय सीमा से सटे इलाके में नेपाल द्वारा बनवाई जा रही पक्की सड़क के मामले में एसएसबी की चिट्ठी को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और अनुमंडल अधिकारी को जल्द से जल्द पूरे मामले में जांच का आदेश दिया है. फिलहाल इस इलाके में निर्माण कार्य पर रोक लगा हुआ है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here