भरतपुर के पूर्व राजपरिवार में कलह! पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और बेटे अनिरुद्ध में खिंची तलवारें

0
3


अनिरुद्ध सिंह ने आज फिर एक ट्वीट कर मुनमुटाव की चर्चा की खुद ही पुष्टि कर दी.

Tussle in former royal family of Bharatpur: भरतपुर के पूर्व राजपरिवार में सदस्य पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और उनके पुत्र अनिरुद्ध (Vishvendra Singh and son Anirudh) के बीच पारिवारिक तथा राजनीतिक मतभेद उभर आये हैं. खुद अनिरुद्ध ने ट्वीटर के जरिये इसकी पुष्टि की है.

जयपुर. गत वर्ष राजस्थान में आये सियासी संकट के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम एवं पीसीसी चीफ सचिन पायलट (Sachin Pilot) के सबसे मजबूत सिपाहसालर के रूप में चर्चित रहे पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह (Vishvendra Singh) और उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह (Anirudh Singh) के बीच ही अब घरेलू और सियासी खींचतान (Family and political tussle) शुरू हो गई है. भरतपुर के पूर्व राजघराने में उपजी यह कलह अब बाहर आने लग गई है. घर में चल रही कलह को लेकर सिंह के बेटे अनिरुद्ध अब खुलेआम अपने पिता पर वार करने लग गये हैं.

पहले इस खींचतान की वजह राजनीतिक निष्ठाओं को बताया जा रहा था, लेकिन अब सामने आया है कि केवल यह सियासी ही नहीं बल्कि पारिवारिक भी है. सिंह के बेटे अनिरुद्ध ने खुद ही इसकी पुष्टि कर दी है. पिता-पुत्र के बीच चल रही इस तल्खी के कारण विश्वेन्द्र सिंह पिछले कुछ समय से चुप्पी साधे हुए हैं. सिंह की पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात भी हुई थी. उसके बाद हाल ही में सिंह के बेटे अनिरुद्ध सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कहा था कि मैं सचिन पायलट के साथ मजबूती से खड़ा हूं. यह समर्थन परिवार या दोस्तों से प्रभावित नहीं है.

राजस्थान: भरतपुर के पूर्व राजपरिवार में कलह ! पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और बेटे अनिरुद्ध में खींची तलवारें Rajasthan News-Jaipur News-Discord in former royal family of Bharatpur-Vishvendra Singh and son Anirudh

अनिरुद्ध की ओर से सोशल मीडिया में की गई पोस्ट.

राजस्थान: भरतपुर के पूर्व राजपरिवार में कलह ! पूर्व मंत्री विश्वेन्द्र सिंह और बेटे अनिरुद्ध में खींची तलवारें Rajasthan News-Jaipur News-Discord in former royal family of Bharatpur-Vishvendra Singh and son Anirudh

अनिरुद्ध की ओर से किया गया ट्वीट.

अनिरुद्ध ने आज कहा-वो मेरी मां के प्रति हिंसक हो गए हैं

अनिरुद्ध ने पिछले दिनों सरकार पर सवाल उठाने वाले कई ट्वीट्स को रीट्वीट भी किया था. बताया जा रहा है कि उसके बाद से सिंह और उनके बेटे के बीच तल्खी और बढ़ गई. वहीं अनिरुद्ध सिंह ने आज भी फिर एक ट्वीट कर मुनमुटाव की चर्चा की खुद की पुष्टि कर दी. अनिरुद्ध ने अपने ट्वीट में कहा कि ”मैं अब 6 सप्ताह से अपने पिता के संपर्क में नहीं हूं. वो मेरी मां के प्रति हिंसक हो गए हैं. कर्जा कर लिया है. शराब का ज्यादा सेवन करने लगे हैं. उन दोस्तों के कारोबार को नष्ट कर दिया है जो मेरा समर्थन कर रहे हैं. यह केवल राजनीतिक विचारधाराओं का अंतर नहीं है.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here