ब्रिटेन से आए यात्रियों पर दिल्‍ली सरकार सतर्क, अलग यूनिट में करेगी आइसोलेट

0
1


ब्रिटेन से आए यात्रियों के पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें एक अलग आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा
दिल्ली सरकार ने लोक नायक अस्पताल को अलग से आइसोलेशन यूनिट बनाने के आदेश दिए हैं

केंद्र सरकार ने बीते दिनों आदेश दिया था कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच जितने भी यात्री ब्रिटेन से भारत आए उनका अनिवार्य रूप से RT-PCR टेस्ट कराया जाए और संक्रमित पाए जाने पर अलग आइसोलेशन यूनिट में रखने के साथ-साथ देख रखाव किया जाए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 1:21 PM IST

नई दिल्‍ली. कोरोना के नए स्‍ट्रेन के डर के बीच ब्रिटेन से आए यात्रियों के पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें एक अलग आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा. इसके लिए दिल्‍ली सरकार ने लोक नायक अस्पताल को अलग से आइसोलेशन यूनिट बनाने के आदेश दिए हैं. सरकार ने लोक नायक अस्पताल प्रशासन को कहा है कि ब्रिटेन से आए पॉजिटिव मरीजों के लिए आइसोलेशन मे रहने और इलाज के लिए अलग से व्यवस्था की जाए.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बीते दिनों आदेश दिया था कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच जितने भी यात्री ब्रिटेन से भारत आए उनका अनिवार्य रूप से RT-PCR टेस्ट कराया जाए और संक्रमित पाए जाने पर अलग आइसोलेशन यूनिट में रखने के साथ-साथ देख रखाव किया जाए.

हालांकि कोरोना महामारी से जूझ रहे दिल्‍ली में अब राहत दिखाई दे रही है. दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का कहना है कि कल दिल्ली में कोरोना के 871 नए मामले आए और पॉजिटिविटी रेट .99 फीसदी रहा लेकिन ब्रिटेन (यूनाइटेड किंगडम) से आए कोरोना पॉजिटिव लोगों ने एक बार फिर यहां मुसीबत बढ़ा दी है.

जैन ने आगे कहा कि लगातार तीन दिन से 1000 से कम केस आ रहे हैं. इससे लगता है कि स्थिति संतोषजनक है. जो इंफेक्शन रेट है वह कुछ दिनों से एक प्रतिशत के नीचे चल रहा है. इसके अलावा आज आइसीयू बेड्स पर फैसला लिया जा सकता है. उसको लेकर शाम तक आदेश जारी होंगे. वहीं ब्रिटेन से आए पॉजिटिव लोगों के दिल्‍ली आकर गायब हो जाने पर उन्‍होंने कहा, ‘मैंने सुबह अखबार में देखा है कि ऐसा हुआ है, लोग यूके से आए और दूसरे फ्लाइट पकड़कर चले गए. यह सारा एयरपोर्ट का एरिया उनका ही है. पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मुक्त नहीं करना चाहिए था. जो भी लोग एयरपोर्ट पर पॉजिटिव आ रहे हैं, दिल्ली सरकार इनको इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन कर रही है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here