Advertisement

बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन, दिल्ली में ली अंतिम सांस


बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह का निधन (फाइल फोटो)

Bihar Minister Death: बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह (Minister Vinod Kumar Singh) मूल रूप से कटिहार जिला के रहने वाले थे. उनको कुछ दिन पहले कोरोना भी हुआ था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 12, 2020, 11:58 AM IST

पटना. इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है जहां नीतीश कैबिनेट (Bihar Minister Death) के एक मंत्री का देहांत हो गया है. बिहार सरकार में मंत्री और बीजेपी के विधायक विनोद कुमार सिंह (Bihar Minister Vinod Kumar Singh) का देहांत दिल्ली के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में हुआ है. दरअसल, विनोद कुमार सिंह पिछले काफी दिनों से बीमार चल रहे थे. ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद उन्हें पिछले कुछ दिनों पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंत्री विनोद सिंह के निधन की जानकारी खुद उनके पीए राजीव रंजन ने दी है.

मंत्री विनोद कुमार सिंह मूल रूप से बिहार के कटिहार के रहने वाले थे और उनकी गिनती बिहार बीजेपी के कद्दावर नेताओं के रूप में होती थी. बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह कटिहार के प्राणपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के विधायक थे. कुछ ही दिन पहले उनको पत्नी समेत कोरोना हुआ था जिसके बाद वो स्वस्थ हो गए थे लेकिन इसके बाद फिर उनकी तबियत बिगड़ी जिस कारण इलाज के लिए पटना से उनको एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली भेजना पड़ा था.

साल 2010 में चुनाव में विनोद कुमार सिंह ने कटिहार जिले के प्राणुपुर सीट से चार बार के विधायक महेंद्र नारायण यादव को हरा कर प्राणपुर में दोबारा कमल खिलाय था. 2015 में फिर से विनोद कुमार सिंह ने एनसीपी से उम्मीदवार इशरत प्रवीण को हराया था और विधानसभा पहुंचे थे. उन्हें नीतीश सरकार में खनन एवं भूतत्व मंत्री तथा बाद में पिछड़ा तथा अतिपिछड़ा कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी.

विनोद कुमार सिंह के निधन पर बिहार के राजनेताओं ने गहरा शोक जताया है. बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सिंह के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भाजपा नेता और मंत्री विनोद सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. नीतीश मंत्रिमंडल के मंत्री विनोद सिंह के निधन पर पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा ने भी शोक प्रकट किया है.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement