बिहार विधानसभा चुनाव में गाना वायरल, ‘बिहार में का बा’- रंगबाजी बा रंगदारी बा गाली बा, मार बा

0
1


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ नेहा सिंह राठौर का गाना, ‘बिहार में का बा’. (Photo: Twitter)

Bihar Assembly Election 2020: इस गाने के जवाब में बिहार बीजेपी (BJP) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक गाना जारी किया, जिसका शीर्षक है – ‘बिहार में ‘ई’ बा’ (Bihar me e Ba). इसमें बीजेपी ने बिहार में एनडीए के शासनकाल में बिहार में बदलाव होने का दावा किया है और अपनी उपलब्धियां बताईं हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 5:37 PM IST

पटना. बॉलीवुड डायरेक्टर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) और मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) के नवीनतम भोजपुरी म्यूजिक वीडियो ‘बम्बई में का बा’ ने दुनिया भर के संगीत प्रेमियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था. इसी गाने की तर्ज पर गाना बनाकर बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में सत्ता पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर वार किया. वार के बाद इसी गाने की तर्ज पर बिहार में चरम पर पहुंच चुके चुनाव प्रचार में सत्ताधारी एनडीए (NDA) और विपक्षी दलों में जमकर आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है, लेकिन दोनों ने एक दूसरे को गाने के जरिए घेरने की कोशिश की है.

विपक्ष के सपोर्ट में ‘बिहार में का बा’ और उसके जवाब में एनडीए के घटक दल बीजेपी की तरफ से ‘बिहार में ई बा’ गाना जारी किया गया है. सोशल मीडिया में बिहार की खराब स्थित बताने वाले बहुत से गाने बनाए गए हैं. सत्ताधारी एनडीए के खिलाफ बनाया गया गाना, ‘बिहार में का बा’ तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें बिहार की खस्ताहालत को गाने को जरिए बताया गया है. नेहा सिंह राठौर नामक एक गायिका ने इस गाने को गाया है. इसमें उन्होंने गाने के अंत में कहा है कि,

‘कुर्सी इनकर देह ह, गद्दी में बसल परान बा,

अरे का बा, बिहार में का बा,रंगबाजी बा, रंगदारी बा, गाली बा, मार बा, गर्दा बा.’

इस गाने के जवाब में बिहार बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक गाना जारी किया, जिसका शीर्षक है – ‘बिहार में ‘ई’ बा’. इसमें बीजेपी ने बिहार में एनडीए के शासनकाल में बिहार में बदलाव होने का दावा किया है और अपनी उपलब्धियां बताईं हैं. आप खुद सुनिए कि गाने में क्या-क्या दावे किए गए हैं-

सफल निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा द्वारा रचित, निर्मित और निर्देशित इस गाने को टैलेंटेड एक्टर मनोज वाजपेयी पर फ़िल्माया गया, जो खुद बिहार से ताल्लुक रखते हैं. इस गाने में वे एकदम नए अवतार में नज़र आए थे. ‘बम्बई में का बा’ एक पेप्पी, अपबीट भोजपुरी गीत है जिसे सभी प्लेटफार्म पर जमकर लोकप्रियता मिली थी.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here