Advertisement

बिहार विधानसभा चुनाव: गोपालगंज में तीन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन, 28 अक्टूबर को होगा पहले चरण का चुनाव


गोपालगंज में पहले चरण के चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों ने नामांकन भरा.

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए प्रयाशियों ने नामांकन भरना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में शुक्रवार को गोपालगंज (Gopalganj) में राजद के सभी 03 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 8:00 PM IST

गोपालगंज. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के लिए प्रयाशियों ने नामांकन भरना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में शुक्रवार को गोपालगंज (Gopalganj) में राजद के सभी 03 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. यहां बैकुंठपुर विधानसभा सीट से राजद (RJD) प्रत्याशी के तौर पर प्रेमशंकर राय ने नामांकन किया. प्रेमशंकर राय बैकुंठपुर के पूर्व विधायक और दिवंगत देवदत्त राय एक बेटे हैं. जबकि बरौली विधानसभा सीट से राजद के पूर्व विधायक और प्रदेश महासचिव रियाजुल हक राजू ने राजद से परचा दाखिल किया. बता दें कि बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होगा.

रियाजुल हक राजू गोपालगंज के रहने वाले हैं. वे राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष भी है. उनकी परम्परागत सीट गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र रही है, लेकिन इस बार बरौली के राजद विधायक मो. नेमतुल्लाह का टिकट काटकर पार्टी ने उन्हें बरौली से टिकट दिया है. वहीं हथुआ विधानसभा सीट से राजद प्रत्याशी के तौर पर राजद जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह कुशवाहा ने नामांकन किया है. राजेश कुमार सिंह हथुआ विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं. बता दें कि गोपालगंज में 06 विधानसभा सीटों में से राजद ने सिर्फ 03 उम्मीदवारों की घोषणा की है. जबकि तीन विधानसभा सीट में से दो पर कांग्रेस और एक पर भाकपा माले की भोरे विधानसभा से टिकट दिया गया है. जबकि कुचायकोट और गोपालगंज सदर विधानसभा सीट कांग्रेस के खाते में गई है.

Bihar Election 2020: तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को दिया ओपन चैलेंज- दम है तो नालंदा से लड़ लें चुनावबैकुंठपुर के राजद प्रत्याशी प्रेमशंकर राय ने नामांकन करने के बाद बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता बैकुंठपुर को बाढ़ से मुक्ति दिलाना है, क्योकि यहां हर साल बाढ़ से भारी तबाही होती है. वही हथुआ राजद जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने नामांकन भरने के बाद मीडिया को बताया कि गोपालगंज में स्वास्थ्य और लॉ एंड आर्डर की समस्या है. जिसको लेकर वे आवाज उठाएंगे. अपने क्षेत्र का विकास उनकी पहली प्राथमिकता होगी. वहीं बिहार विधानसभा चुनाव बाहुबली रामा सिंह ने अपनी पत्नी वीणा सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है. रामा सिंह की पत्नी वीणा सिंह ने राजद के टिकट पर आज महनार विधानसभी सीट से नामांकन किया.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement