बिहार: बहू की जगह किन्नर को ब्याह लाया बेटा, घूंघट उठाते ही बेहोश हुई मां

0
5


रोहतास. कहते हैं कि प्यार अंधा होता है. इस कहावत की एक बानगी बिहार के रोहतास में भी देखने को मिली है. खबर सासाराम के करगहर से है जहां एक युवक ने जब किन्नर (Transgender) से शादी कर ली, तो पूरे घर में बवाल हो गया. बताया जाता है कि कुछ दिन पूर्व एक नाच पार्टी में काम करने के दौरान करगहर का रहने वाला गोलू कुमार का पानापुर की रहने वाली किन्नर नंदनी से प्रेम हो गया, बाद में इन दोनों ने शादी कर ली और करगहर के ही एक किराए के मकान में रहने लगे. परिवारवालों को जब इसकी जानकारी हुई, तो दबाव बनाकर गोलू को किन्नर नंदनी से अलग करने की कोशिश की गई.

करीबी रिश्तेदार के घर रह रहे पति-पत्नी

जब इसकी जानकारी नंदनी को लगी तो वह गोलू के घर पहुंच गयी. अपने किन्नर बहू को देखकर गोलू की मां बेहोश हो गई. स्थिति तब गजब हो गया, जब गोलू की बेहोश माता को सिर पर पानी छिड़क कर उसकी किन्नर बहू उसे होश में लाने लगी. यह नजारा देखकर सभी हतप्रभ हो गए. उधर लोक लाज के भय से फिलहाल गोलू तथा उसकी किन्नर पत्नी करगहर से निकल कर किसी करीबी रिश्तेदार के यहां चले गए हैं. मोहल्ले वाले इस पूरे प्रकरण को देखकर तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं.

 क्या कहते हैं ग्रामीण?

ग्रामीण छोटू कुमार कहते हैं कि जब से ये मामला प्रकाश में आया है तब से युवक गोलू के परिवार में हंगामा मचा हुआ है. गोलू की मां बार-बार बेहोश हो जा रही है, साथ ही उसके परिजन समस्या का हल निकालने के लिए परेशान है. एक किन्नर से शादी कर लेने के बाद करगहर में तरह-तरह की चर्चा हो रही है. लोग गोलू के भविष्य को लेकर बातें कर रहे हैं कि आखिर किन्नर कैसे किसी की पत्नी बनकर रह सकती है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here