Advertisement

बालू लेकर जा रहे ट्रैक्टर ट्राली नहर में पलटने से दो की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, आगजनी


ट्रैक्टर ट्राली नहर में गिरने से दो की मौत, विरोध में पुलिस की गाड़ी फूंकी, जमकर पथराव.

बालू लदा ओवरलोड ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट पलटजाने से चालक और खलासी की मौके पर ही मौत हो गई. घटना को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को पवना बाजार पर सडक़ के बीच रखकर मुआवजे को लेकर आगजनी कर सडक़ जाम कर दी.

आरा. बिहार (Bihar) के भोजपुर ( Bhojpur) जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के खरईचा गांव के पास नहर में शनिवार की दोपहर बड़ा हादसा हो गया. यहां बालू लदा ओवरलोड ट्रैक्टर (tractor) अनियंत्रित होकर पलट पलटजाने से चालक और खलासी की मौके पर ही मौत हो गई. घटना को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को पवना बाजार पर सडक़ के बीच रखकर मुआवजे को लेकर आगजनी कर सडक़ जाम कर दी. इसके बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा. मौके पर पहुंचे गड़हनी प्रखंड के सीओ की गाड़ी को भी ग्रामीणों ने आग के हवाले कर दिया. कई पुलिस वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद जब पुलिस ग्रामीणों को समझाने गई तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी कर दी, जिसमें पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. जख्मी एक होमगार्ड जवान से ग्रामीणों ने राइफल भी छीन ली. इसके बाद पुलिस ने भारी पुलिस फोर्स बुलाकर लोगों पर काबू पाया. इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया है.

जानकारी के अनुसार मृतकों में संदेश थाना क्षेत्र के कैथेकोरी गांव निवासी दूधनाथ पासवान का 22 वर्षीय पुत्र अजीत पासवान है, जबकि दूसरा मृतक विनोद माली का 24 वर्षीय पुत्र विकास कुमार है. मृतक अजीत पासवान पेशे से ट्रैक्टर चालक एवं मृतक विकास कुमार ट्रैक्टर खलासी है. इधर अगिआंव प्रखंड के अंचलाधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि जब हम लोग मौके पर पहुंचे और मेरी गाड़ी यही लगी थी, तभी मौका पाकर ग्रामीणों ने उनकी गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने उन्हें समझाया तो पथराव कर दिया गया, जिससे पांच पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

बताया गया है कि दो युवक ओवरलोड बालू ट्रैक्टर ट्राली लेकर जा रहे थे।. तभी वहां से गुजर रहे गश्ती पुलिस को देख कर वह भागने लगे. भागते समय नहर के समीप ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नहर में पलट  गई. जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद ग्रामीणों ने शव को पवना बाजार लाकर सडक़ जाम एवं आगजनी कर दी. जबकि दूसरी ओर मृतक अजीत पासवान के पिता दूधनाथ पासवान ने बताया कि उनका पुत्र अजीत पासवान एवं उसी गांव का विकास कुमार संदेश थाना क्षेत्र के नारायणपुर बालू घाट से ट्रैक्टर बालू लोड कर गड़हनी की ओर जा रहे थे. तभी ट्रैक्टर पर बालू लदा देखकर पुलिस उन्हें खदेडऩे लगी. उसी बीच भागने के क्रम में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नहर में पलट गया. जिससे दोनों की मौत हो गई. बताया जाता है कि मृतक अजीत पासवान की पिछले वर्ष ही शादी हुई थी. उसके परिवार ने मां एवं पत्नी उषा देवी है. घटना के बाद मृतकों के घर में कोहराम मच गया है. हादसे के बाद मृतकों के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था.







Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement