बाजार में बढ़त को सीमेंट सेक्टर का सहारा, आर्थिक गतिविधियों में तेजी के कारण शेयरों में 5% तक की उछाल

0
1


  • Hindi News
  • Business
  • Google Titel: Stock Market Cement Share Price Today Update | BSE Sensex NSE Nifty Today Updates; Ultratech Cement And JK Cement And Birla Corp Stocks Up

मुंबई25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • घरेलू शेयर बाजार में तेजी का यह लगातार 9वां दिन है
  • निफ्टी में सीमेंट स्टॉक्स अल्ट्राटेक सीमेंट और श्री सीमेंट के शेयर टॉप गेनर हैं

बाजार में सीमेंट शेयरों में शानदार तेजी है। इसकी बड़ी वजह कोरोना संकट के बीच निर्माण कार्यों में ग्रोथ है। सरकार अनलॉक प्रक्रिया के तहत रियायतें दे रही है। इससे निर्माण क्षेत्र का कार्य भी पटरी पर आने लगा है और बाजार में सीमेंट की मांग भी बढ़ने लगी है। वहीं, मंगलवार को बाजार के बढ़त का लगातार 9वां दिन है।

सीमेंट शेयरों में तेजी

आज बाजार की बढ़त में बड़ी हिस्सेदारी सीमेंट शेयरों की भी है। निफ्टी-50 इंडेक्स में अल्ट्राटेक सीमेंट और श्री सीमेंट के शेयरों में क्रमश: 4 और 3 फीसदी की तेजी है। दोनों शेयर इंडेक्स में टॉप गेनर भी हैं। इसके अलावा रैमको सीमेंट और अंबुजा सीमेंट के शेयरों में भी 4-4 फीसदी की शानदार तेजी है। जबकि एसीसी के शेयर में 3% की बढ़त है। शेयरों में बढ़त की बड़ी वजह सीमेंट की खपत में बढ़ोतरी है।

निवेशकों को सलाह

बाजार में सीमेंट शेयरों में शानदार बढ़त को देखते हुए एचडीएफसी सिक्युरिटीज के राजेश रवि ने निवेशकों के लिए चुनिंदा शेयरों पर खरीदारी की सलाह दी है। इसमें बिरला कॉर्पोरेशन के लिए 1191 का टार्गेट प्राइस दिया गया है। इसके अलावा हाइडलबर्ग सीमेंट के लिए 234 रुपए का टार्गेट दिया है। राजेश ने लार्ज कैप में अल्ट्राटेक सीमेंट और अंबुजा सीमेंट के लिए खरीदारी की सलाह दिया है। जबकि मिडकैप में जेके सीमेंट और बिरला कॉर्प पर भरोसा जताया है।

वहीं, अमेरिकी ब्रोकरेज हाउस जेफरीज (JEFFERIES) ने भी सीमेंट शेयरों पर भरोसा जताया है। जेफरीज ने निवेशकों को अल्ट्राटेक सीमेंट पर 5150 रुपए, रैमको सीमेंट पर 900 रुपए, श्री सीमेंट पर 23000 रुपए, एसीसी पर 1900 रुपए और अंबुजा सीमेंट पर 300 रुपए का टार्गेट दिया है।

बाजार में शानदार तेजी

घरेलू शेयर बाजार में तेजी का यह लगातार 9वां दिन है। 30 सितंबर से 13 अक्टूबर की अवधि में बीएसई सेंसेक्स 2605 अंक और निफ्टी 731 अंक ऊपर आ चुका है। मंगलवार को 12.07 बजे तक बीएसई 29.08 अंक ऊपर 40,622.88 पर और निफ्टी 12.95 अंक ऊपर 11,943.90 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी-50 इंडेक्स में सीमेंट स्टॉक्स अल्ट्राटेक सीमेंट और श्री सीमेंट के शेयर टॉप गेनर हैं।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here