बांग्लादेश बॉर्डर पर गि‍रफ्तार चीनी नागरिक का क्‍या है गुरुग्राम से कनेक्‍शन? जानें

0
2


बीएसएफ ने चीनी घुसपैठिए के पास कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद किए हैं

हान जुनवे जिस प्रोपर्टी को लीज पर लेकर स्टार स्प्रिंग होटल एंड रिसोर्ट चला रहा था उस प्रोपर्टी को अब मालिक ने अपने हैंडओवर ले लिया और होटल का नाम चेंज करके चला रहे हैं.

गुरुग्राम. बांग्लादेश सीमा के रास्ते अवैध तरीके से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे एक चीनी घुसपैठिए को भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने गुरुवार को दबोच लिया था. बांग्लादेश बॉर्डर (Bangladesh Border) पर बीएसएफ द्वारा पकड़े गए चीन के नागरिक हान जुनवे गुरुग्राम में अपना एक होटल एंड रिसोर्ट (Hotel and Resort) चलाया करता था. दरअसल हान जुनवे पिछले कई सालों से गुरुग्राम के डीएलएफ फेस 3 इलाके में रह रहा था. यहीं पर वो प्रोपर्टीज को किराए पर लेता और फिर उनमें होटल चलाया करता था. ऐसी ही एक प्रोपर्टी उसने डीएलएफ फेस 3 के टी ब्लॉक में साल 2019 में 10 साल के लिए लीज़ पर ली और फिर उसमें स्टार स्प्रिंग होटल एंड रिसोर्ट के नाम से होटल चलाने लगा.

हान जुनवे ने डीएलएफ फेस 3 के ही रहने वाले जयवीर लोहिया के बेटे से ये प्रोपर्टी लीज़ पर ली थी और करीब डेढ साल तक इसका किराया भी समय पर दिया. लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद से हान जुनवे ने किराया देना बंद कर दिया था. प्रोपर्टी के मालिक पारुल लोहिया ने बताया कि उन्होंने हान जुनवे के साथ बतौर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट के तहत ही अपनी प्रोपर्टी किराए पर दी. उस समय एग्रीमेंट में हान जुनवे ने अपना आधार कार्ड नंबर भी लिखा था.

इसी साल जनवरी में यूपी ATS ने इनकी प्रोपर्टी पर छापा मारा और हान जुनवे के साथी को संदिग्ध दस्तावेंजों के साथ गिऱफ्तार कर लिया. इस दौरान यूपी एटीएस ने प्रोपर्टी के मालिक पारुल लोहिया से भी पूछताछ की लेकिन इनकी मामले में कोई संलिप्तता नहीं पाई गई . पारुल ने बताया कि यूपी एटीएस के यहां पर रेड करने से एक महीने पहले दिसंबर 2020 में हान जुनवे चीन चला गया और हमें बताकर गया कि वो चीन जा रहा है कुछ दिनों के बाद वापिस आ जाएगा. किराया उसका अकाउंटेंट दे देगा.

लेकिन जब हमें पता चला कि लोग भारत देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल हैं तो हमने इन्हें नोटिस देकर लीज़ कैंसिल कर दी. इसके बाद हमने अपनी प्रोपर्टी को अपने हैंड ओवर ले लिया . पारुल ने कहा कि कल भी जब हान जुनवे गिरफ्तार हुआ तो बीएसएफ से उनके पास कॉल आया था और हमने कहा कि है आपको हमसे जो भी मदद चाहिए हम आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here