बांका ब्लास्ट पर गरमाये BJP विधायक, कहा- मस्जिद-मदरसों में दी जाती है आतंकवाद की शिक्षा

0
2


BJP के विधायक हरि भूषण ठाकुर बचौल (फाइल फोटो)

Banka Blast News: बिहार कें बांका में मंगलवार की सुबह एक मदरसा में जोरदार धमाका हुआ था जिसके बाद पूरा इलाका दहशत में आ गया था. इस धमाके में मदरसा की बिल्डिंग पूरी तरह से जमींदोज हो गई थी.

पटना. बिहार के बांका के मदरसे में हुए विस्फोट (Banka Madarsa Blast) को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है. जहां इस घटना को लेकर सभी सियासी पार्टियां जांच की मांग कर रही है वहीं बिस्फी से बीजेपी के विधायक हरि भूषण ठाकुर (BJP MLA Hari Bhsushan Thakur) बचौल ने इस मामले पर बयान देकर राजनीतिक सरगर्मी और बढ़ा दी है. दरअसल हरि भूषण ठाकुर बचौल ने मस्जिद और मदरसों पर सवाल उठाते हुए बयान दिया है कि इन जगहों पर सिर्फ आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है. बीजेपी विधायक ने कहा कि जिस तरह से बांका के मदरसे में ब्लास्ट हुआ है उसेस यही बात साबित होती है.

मदरसों में कमजोर को सताने का पढ़ाया जा रहा है पाठ

विधायक ने इस पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने और सरकार से इस पर तुरंत कार्रवाई की भी मांग की है. हरि भूषण ठाकुर बचौल ने अपने बयान में यहां तक कहा है कि मदरसों में दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रताड़ित करने की शिक्षा दी जाती है. उन्होंने कहा कि मदरसों में यह पाठ पढ़ाया जाता है कि कमजोर वर्ग को इतना परेशान करो कि वह इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए मजबूर हो जाए. उन्होंने बिहार के किशनगंज, दरभंगा, जमुई और गोपालगंज की घटना का भी जिक्र करते हुए कहा कि दलित वर्ग पर मुस्लिम समुदाय के द्वारा जिस तरह से प्रताड़ना की खबरें इन जगहों से आ रही है, उससे यह साबित होता है यह सब कुछ सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है.

मदरसा से पढ़कर कहां बना कोई इंजीनियरउन्होंने कहा की मदरसा की शिक्षा से आज तक कोई डॉक्टर, इंजीनियर नहीं बना है. हरि भूषण ठाकुर ने बिहार के सरकार से बिहार के सभी मस्जिद और मदरसों की जांच कराने की मांग की है और साथ ही कहा कि सभी मदरसों की जांच हो और उन्हें बंद किया जाये.

पहले भी देते रहे हैं ऐसे बयान

भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर इस तरह के बयान देने के लिए ही जाने जाते हैं. अल्पसंख्यकों को लेकर इससे पहले भी इनका कई बयान सामने आ चुका है. ऐसे में बांका की इस घटना के बाद एक बार फिर हरि भूषण ठाकुर ने एक समुदाय विशेष को निशाना बनाते हुए यह बयान दिया है.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here