फ्रांस में मिला Coronavirus के नए स्ट्रैन का पहला मामला

0
2


फोटो सौ. (रॉयटर्स)

ब्रिटेन (Britain) से हाल ही लौटा एक फ्रांस (France) का नागरिक ट्यूर्स शहर में कोरोना के नये स्ट्रेन से ग्रसित पाया गया है. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 7:14 PM IST

इटली. फ्रांस में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नये स्ट्रैन का पहला मामला सामने आया है. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है. बीएफएमटीवी ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से देर शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि ब्रिटेन (Britain) से हाल ही लौटा एक फ्रांस का नागरिक ट्यूर्स शहर में कोरोना के नये स्ट्रेन से ग्रसित पाया गया है. चैनल ने बताया कि इस व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दे रहा है और मौजूदा समय में यह होम क्वारंटीन में है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के नये स्ट्रैन का सबसे पहला पता ब्रिटेन में चला था. ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने 14 दिसंबर को कहा था कि यूनाइटेड किंगडम में बढ़ते कोविड मामलों से देश में वायरस का नए संस्करण आ सकता है. हैनकॉक ने कहा कि मुख्यतः दक्षिणपूर्वी इंग्लैंड में कोरोना के नए संस्करण के 1,000 से अधिक मामलों की पहचान की गई थी. दुनिया भर के देशों ने हाल के दिनों में ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका दोनों देशों में अपनी सीमाओं को बंद कर दिया है, ताकि उन देशों में कोरोनावायरस के तेजी से फैलते हुए नए मामलों की पहचान हो सके.

ये भी पढ़ें: अमेरिका : Corona से पीड़ित अश्वेत डॉक्टर को नहीं मिला इलाज, हुई मौत

फ्रांस में पिछले 24 घंटों में 20,262 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. कोरोना से अस्पतालों में 159 अधिक मौतें दर्ज की जा चुकी हैं. विश्व में पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों की फ्रांस की संख्या अब 2,547,771 है, जबकि इसकी कोविड -19 की मृत्यु दुनिया में सातवें नंबर पर उच्चतम 62,427 है.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here