फेसबुक ने पूरी दुनिया में डार्क मोड फीचर रोल आउट करना शुरू किया, जानिए किसे मिलेगी ये सुविधा

0
2


फेसबुक ने डार्क मोड फीचर रोल आउट किया.

फेसबुक (Facebook) की इंटरफेस डार्क मोड में पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी. जैसे कि इंस्टाग्राम और मैसेंजर में डार्क मोड इंटरफेस (Dark mode interface) पूरी तरह से ब्लैक हो जाती है. फेसबुक के डार्क मोड में लोगो और आइक के लिए व्हाइट एक्सेंट्स (White accents) के साथ इसमें एक ग्रेस्केल डिज़ाइन मिलेगा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 2, 2020, 5:52 AM IST

नई दिल्ली. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार फेसबुक ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए अपना डार्क मोड रोल आउट करना शुरू कर दिया है. फेसबुक के स्पोक-पर्सन के मुताबिक इस फीचर का पूरे विश्व में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि, हम जानते हैं कि लोग डार्क मोड के बारे में पूछ रहे हैं, और अब उन्हें इसके लिए ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि बहुत जल्द ही लोगों को अपने फोन की सेंटिग्स में यह ऑप्शन दिखाई देना शुरू हो जाएगा. बता दें फेसबुक मैसेंजर और वॉट्सऐप में पहले से ही डार्क मोड सपोर्ट उपलब्ध हैं.
फेसबुक की इंटरफेस पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी- फेसबुक की इंटरफेस डार्क मोड में पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी. जैसे कि इंस्टाग्राम और मैसेंजर में डार्क मोड इंटरफेस पूरी तरह से ब्लैक हो जाती है. फेसबुक के डार्क मोड में लोगो और आइक के लिए व्हाइट एक्सेंट्स के साथ इसमें एक ग्रेस्केल डिज़ाइन मिलेगा. आपको बता दें फेसबुक ने काफी धीमी रफ्तार से अपने सभी ऐप के लिए डार्क मोड सपोर्ट देना शुरू किया है. 

यह भी पढ़ें: गूगल प्ले स्टोर पर आया नया फीचर, अब Apps डाउनलोड करने से पहले कर सकते हैं कंपेयर

डार्क मोड से फायदा- इससे पहले मई में, फेसबुक ने सभी यूजर्स के लिए अपने संशोधित और इमर्सिव डेस्क टॉप ऐप पर डार्क मोड को रोल आउट किया था. डार्क मोड यूजर्स को लोअर ब्राइटनेस के साथ कंटेंट देखने की अनुमति देता है, साथ ही कम रोशनी में उपयोग के लिए स्क्रीन की चमक को भी कम करता है. 





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here