प्रोजेक्ट: एफएंडसीसी की मीटिंग में 20 करोड़ के प्रस्ताव पास; फेज-8ए में फुटपाथ बनेंगे

0
3


मोहाली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सेक्टर-76 से 80 में ओपन एयर जिम

नगर निगम की फाइनांस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी एफएंडसीसी की मीटिंग का आयोजन एक बार फिर नगर निगम मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की अगुवाई में शु्क्रवार को हुई। इस मीटिंग में शहर से संबंधित विकास कार्यों को लेकर 30 करोड़ रुपए के कॉन्ट्रैक्ट को मंजूरी दी गई।

2 दिन पहले विपक्षी आजाद गुट के पार्षदों की ओर से एफएंडसीसी पर सवाल खड़े करते हुए इसे सरकार की ओर से खारिज करने की बात कही गई। इनके अनुसार सरकार ने लेटर जारी कर पंजाब की सभी एफएंडसीसी को भंग कर दिया है, लेकिन बाद में यह साफ कर दिया गया है कि जो जनरल कमेटी हाउस की प्रवानगी से बनी है उन पर यह नियम लागू नहीं होता।

इस आरोप के 2 दिन बाद नगर निगम पर सत्ताधारी कांग्रेस की ओर से एफएंडसीसी की मीटिंग बुलाकर विपक्ष को करारा जवाब दिया गया। पिछली मीटिंग में भी करीब 22 करोड़ रुपए के विकास कार्यों से संबंधित प्रस्ताव पारित किए गए थे उनमें से आधों के वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिए गए।

इस मीटिंग में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर अमरीक सिंह सोमल, डिप्टी मेयर कुलजीत बेदी, नगर निगम कमिशनर डॉ. कमल शर्मा, कमेटी के सदस्य जसबीर सिंह मनकू, अनुराधा आनंद और सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर मौजूद थे।

सेक्टर-76 से 80 में लगाए जाएंगे ओपन एयर जिम

सेक्टर-76 से 80 में विकास कार्यों को लेकर अब तेजी आ गई है। यहां हर सेक्टर में एक ओपन एयर जिम लगाया जाएगा। इस प्रकार शहर के अन्य हिस्सों में लगाए गए हैं। नगर निगम के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू की रिहायश भी अब सेक्टर-78 में है, इसलिए अब यहां की समस्याओं को लेकर खुद लोगों से जुड़े हुए हैं। यहां पर पार्कों को लेकर भी व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है।

इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8ए और 8बी में फुटपाथ बनाए जाएंगे

नगर निगम की ओर से पिछले दिनों पंजाब स्माल इंडस्ट्री एक्सपोर्ट कॉर्पोरेशन के अंतगर्त आने वाले 8ए और 8बी इंडस्ट्रियल एरिया को अपने अधिकार क्षेत्र में लिया है। इसलिए यहां पर बुनियादी सुविधाओं को पूरा करने और पूरे इलाके काे सुंदर बनाने, सड़कों, पार्कों और फुटपाथ को नया बनाने के लिए काम शुरू किया गया है। इसके लिए करीब 7 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी जो आज की मीटिंग में पास की गई।

सड़क सुरक्षा के लिए प्रस्ताव पास

डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने बताया कि बैठक में शहर की सड़कों को सुंदर बनाने के साथ-साथ सड़क सुरक्षा को लेकर प्रबंध करने को लेकर भी प्रस्ताव पारित किया गया है। जिसके तहत सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाने, रंबल स्ट्रिप्स, ट्रैफिक लाइट तथा रात को दिखाई देने वाले ऐसे रिफ्लेक्टर भी लगेंगे जो दुर्घटनाओं को कम करने में मददगार हो।

हर वार्ड में सड़कों की रिकार्पेटिंग होगी

मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू ने बताया कि सभी वार्डों की सड़कों की रिकार्पेंटिंग करने के साथ-साथ फुटपाथ को सुंदर बनाने के लिए पेवर ब्लॉक लगाए जाऐंगे। किसी भी वार्ड के साथ पक्षपात नहीं होगा, भले ही वह किसी भी पार्टी के पार्षद का क्यों न हो। क्योंकि वे शहर के मेयर है इसलिए पूरे शहर के विकास करना उनका लक्ष्य है। जहां-जहां पर मेन सड़कें टूटी है उन्हें भी ठीक किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here