Advertisement

प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों को लेकर महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


महिलओं के खिलाफ हे रहे अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन करतीं महिला कांग्रेस की कार्यकर्ता.

प्रदेश में महिलाओं (Womens) के प्रति बढ़ती हिंसा (Violence) के खिलाफ महिला कांग्रेस (Women’s Congress) की कार्यकर्ताओं ने आज विरोध (Protest) प्रदर्शन किया. महिला कांग्रेस ने राज्य सरकार पर महिला सुरक्षा के मोर्चे पर फेल होने का आरोप लगाया.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 13, 2020, 2:44 PM IST

ऊना. देश भर में महिलाओं (Women) और बेटिओं के खिलाफ हो रही दरिंदगी के खिलाफ महिला कांग्रेस(Women Congress) ने मोर्चा खोल दिया है. हरोली में प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल की अगुवाई में आज रोष प्रदर्शन (Protest) किया गया. महिला कांग्रेस ने प्रदेश में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा. कहा कि राज्य की सरकार अपराध रोकने में विफल साबित हो रही है.

देशभर के साथ हिमाचल प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को लेकर महिला कांग्रेस का गुस्सा फूट पड़ा है. मंगलवार को उपमंडल मुख्यालय हरोली में महिला कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल की अगुवाई में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध को लेकर प्रदर्शन किया. केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ महिला सुरक्षा में असफल रहने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने जोरदार नारेबाजी की.

कांगड़ा: नाबालिग से रेप और अश्लील VIDEO वायरल किया, दोषी को 10 साल जेल

महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष जैनब चंदेल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ हो रही आपराधिक गतिविधियों को लेकर भाजपा सरकार के नुमाइंदे महिलाओं पर ही दोषारोपण कर रहे हैं और उन्हीं का चरित्र हनन कर रहे हैं, जो उनकी निम्न सोच का नतीजा है. महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाओं को लेकर सड़कों पर उतरीं महिला कांग्रेस ने देश की महिलाओं और बच्चों के साथ आए दिन हो रही दुष्कर्म की घटनाओं की निंदा की और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की.ऊना: गोली लगने से 40 वर्षीय सुनार की मौत, हिरासत में लिए गए पिता-पुत्र

महिला कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ हरोली उपमंडल मुख्यालय में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने की. इस मौके पर जैनब चंदेल ने कहा कि पूरे देश में जिस तरह से महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जा रहा है. यह गूंगी- बहरी सरकार चुपचाप बैठी तमाशा देख रही है. भाजपा की सरकारें पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाने में पूरी तरह से विफल रही हैं. भाजपा के सत्तासीन होने के बाद लगातार 6 सालों से महिलाओं के खिलाफ आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है.

बेटियों की अस्मिता लूटी जा रही है, उनके कत्ल किए जा रहे हैं. वहीं सरकार में ऊंचे पदों पर बैठे नुमाइंदे और भाजपा के नेता इन अपराधिक घटनाओं के लिए पीड़िताओं को ही दोषी करार दे रहे हैं, जिसके लिए भाजपा के नेताओं को शर्म करनी चाहिए. जैनब ने कहा कि भाजपा को यह याद रखना चाहिए कि भारत की नारी एक चिंगारी है, यदि समय पर सरकार ने इन घटनाओं पर लगाम नहीं कसी तो यह चिंगारी ज्वालामुखी बनकर फटेगी और सरकार केे नुमाइंदों की घटिया सोच का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. वहीं जैनब ने ऊना जिले में भी 22 वर्षीय युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और उसे भी न्याय दिलाने के लिए मांग उठाई है. चंदेल ने कहा कि महिलाओं के साथ हो रही अपराधिक गतिविधियों के मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाना चाहिए, ताकि उन्हें जल्द न्याय दिलाया जा सके.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement