Advertisement

पेप्सिको भारत में बढ़ाएगी अपना कारोबार, उत्तर प्रदेश में करेगी 814 करोड़ रु का निवेश; मिलेंगे नौकरी के मौके


  • Hindi News
  • Business
  • PepsiCo Bullish On India, Increases Investment At Snacks Plant In UP To Rs 814 Crore

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • कंपनी भारत में अपने स्नैक्स व्यवसाय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है

फूड एंड बेवरेज पेप्सिको अब भारतीय बाजार में अपने कारोबार का विस्तार के लिए उत्तर प्रदेश में निवेश करने का सोच रही है। पेप्सिको इंडिया के अध्यक्ष अहमद अलशेख ने कहा कि कंपनी बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश स्थित अपने नए स्नैक्स संयंत्र में निवेश बढ़ाकर 814 करोड़ रुपए कर रही है। कंपनी भारत में अपने स्नैक्स व्यवसाय को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है। पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र स्थित खाद्य संयंत्रों की क्षमता भी बढ़ा रही है।

कोरोना के चलते आई कई बाधाएं

इसके अलावा असम में एक प्लांट लगाने का प्रस्ताव है। अलशेख ने बताया ‎कि कोविड-19 के कारण कुछ बाधाएं आई हैं, लेकिन पेप्सिको में हम भविष्य को लेकर बेहद आशावादी हैं और उपभोक्ताओं को फूड और बेवरेज आइटम की पूरी चेन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम भारत में अपने स्नैक्स कारोबार को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

1,500 नौकरी के अवसर ‎मिलेंगे

हमने उत्तर प्रदेश में अपने नए ग्रीनफील्ड स्नैक्स संयंत्र में अपना निवेश 500 करोड़ रुपए से बढ़ाकर लगभग 814 करोड़ रुपए कर दिया है, जिससे प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 1,500 नौकरी के अवसर ‎मिलेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में खपत बढ़नी तो अभी शुरू हुई है और रिपोर्ट के अनुसार भारत 2025 तक तीसरा सबसे बड़ा खपत बाजार होगा। त्योहारी सीजन में स्नैक्स, जूस और अन्य पेय की मांग बढ़ने की उम्मीद जताई।



Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement