पंचकूला में 324 किलो मिलावटी पनीर हरियाणा फ्लाइंग स्क्वायड व फूड सेफ्टी विभाग ने पकड़ा

0
1


पंचकूला33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आज सुबह पंचकूला में 324 किलो मिलावटी पनीर पकड़ा गया, उसे जांच के लिए भेजा गया।

  • पनीर को मिलावटी होने के शक पर किया सीजसैंपल लेकर जांच के लिए भेजा पनीर, 2 दिन में मंगवाई रिपोर्ट
  • हुंडई व बोलेरा सहित महंगी कारों में पनीर को यूपी व हरियाणा से लाया जाता था

(संदीप कौशिक). मंगलवार सुबह पंचकूला फूड सेफ्टी अफसर के साथ हरियाणा सीएम फ्लाइंग स्क्वायड ने पंचकूला के बरवाला में एक मकान में रेड की। रेड के दौरान टीम ने 324 किलो पनीर पकड़ा है, जिसकी कीमत 58 हजार रूपए बताई जा रही है। पहली जांच में यह पनीर मिलावटी होने का शक लगाया जा रहा है। इस पनीर को जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है।

पकड़े गए पनीर को जांच के लिए भेजा

पकड़े गए पनीर को जांच के लिए भेजा

टीम ने पनीर के सैंपल लेकर तुरंत जांच के लिए करनाल भेज दिए हैं और लैब में एक चिट्ठी भी भेजी गई है जिसमें इसकी रिपोर्ट 2 दिन के अंदर-अंदर मंगवाई गई है। पंचकूला में तैनात फूड सेफ्टी ऑफिसर गौरव शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह 6:00 बजे रेड की गई थी। इसमें हुंडई कार में पनीर को सप्लाई किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश के रहने वाले 2 से ज्यादा लोग पंचकूला के काफी एरिया में इस पनीर को सप्लाई भी करते हैं। वहीं इस मामले में स्थानीय पुलिस स्टेशन की ओर से भी जांच की जा रही है।

बोलेरो गाड़ी में हरियाणा नरवाना से आता था पनीर

फूड सेफ्टी ऑफिसर ने बताया कि अभी जो जांच की गई है उसमें सामने आया कि यह पनीर हरियाणा के नरवाना एरिया से आता था। वहां से बोलेरो गाड़ी पनीर लेकर आती थी और सुबह 5:00 से 6:00 के बीच में बरवाला में यह लोग पनीर की सप्लाई देते थे। इन लोगों ने बरवाला में एक कमरा भी किराए पर लिया हुआ था जहां पर पनीर को स्टोर किया जाता था। इसके बाद यह लोग पंचकूला में पिंजौर, कालका, बरवाला, रायपुररानी के अलावा आसपास के एरिया में पनीर सप्लाई करते थे।

कम कीमत पर बेचने पर हुआ शक, सीआईडी ने नजर रखी

इन लोगों पर कुछ दिन से सीआईडी की भी नजर थी। यह लोग महंगाई के दौर में भी पनीर 160 से 180 रूपए प्रति किलो बेच रहे थे। सीआईडी को शक हुआ और उन्होंने अपने लेवल पर जांच शुरू कर दी। इसके बाद सीएम फ्लाइंग स्क्वायड हरियाणा ने पंचकूला फूड सेफ्टी अफसर के साथ मिलकर मंगलवार को चेकिंग के दौरान करीब 324 किलो पनीर को जब्त कर लिया।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here