निर्देश: एक साल पहले लगे ट्यूबवेल शुरू नहीं हुए, पानी न मिलने पर लोग पहुंचे एमसी ऑफिस

0
8


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीरकपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने ईओ के ऑफिस में कहा- ट्यूबवेल चालू नहीं किए तो एमसी ऑफिस के बाहर धरना देंगे

साेमवार को दिन में करीब 11 बजे लाेहगढ़ और वीआईपी एरिया से महिलाओं सहित कई रेजिडेंट्स एमसी के ईओ संदीप तिवारी के ऑफिस में पहुंचे। करीब 30 लोगों ने ईओ से पूछा कि एक साल पहले लगाए गए ट्यूबवेल्स चालू क्यों नहीं हो रहे हैं। सोमवार को लोहगढ़ और वीआईपी रोड के आसपास की कॉलोनियों में पानी की जबर्दस्त किल्लत रही और यहां टैंकरों से पानी भेजना पड़ा।

इन लोगों के साथ यहां पहुंचे पार्षद धर्मेंद्र शर्मा ने ईओ से पूछा कि पब्लिक के लिए ट्यूबवेल लगाए गए हैं लेकिन बार-बार कहने के बाद भी इनको चालू नहीं किया जा रहा है। शहर में कई जगहों पर सुबह के समय टैंकरों से पानी भेजना पड़ा, जबकि जीरकपुर में पानी देने की जिम्मेदारी नगर परिषद की है। ये ट्यूबवेल्स किसी की जागीर नहीं हैं जो इनको मनमर्जी से बंद रखा गया है।

अगर इनको चालू नहीं किया गया तो पब्लिक यहां एमसी ऑफिस का घेराव करेगी और नेशनल हाईवे पर भी अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। इस पर कमरे में बैठे ईओ संदीप तिवारी और म्युनिसिपल इंजीनियर मुकेश राय ने लोगों को किसी तरह समझाया।

पावरकॉम के अफसरों पर लगाए आरोप, कनेक्शन नहीं जोड़ रहे

ईओ संदीप तिवारी ने लोगों से कहा कि उन्होंने ट्यूबवेल्स चालू करने के लिए पावरकॉम से बिजली कनेक्शन के लिए एप्लाई किया है। बार-बार रिमाइंडर भेजने के बाद भी कनेक्शन नहीं जोड़े जा रहे हैं। इस वजह से पानी की सप्लाई चालू नहीं हो पा रही है।

हालांकि धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि यह तर्क लोगों के गले नहीं उतरेगा। ट्यूबवेल चालू करने के लिए बिजली कनेक्शन देने में अगर पावरकॉम आनाकानी कर रहा है तो पावरकॉम के खिलाफ भी पब्लिक को रोकना मुश्किल हो जाएगा। ईओ को पूछना चाहिए कि पावरकॉम क्यों कनेक्शन नहीं दे रहा है।

लोगों ने की पावरकॉम के एक्सईएन खुशविंदर सिंह को बदलने की मांग: यहां पहुंचे लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि इस शहर में अधिकतर अफसर, भले ही वे किसी भी विभाग के हों, सिफारिशी लगे हुए हैं और पब्लिक के लिए काम नहीं कर रहे हैं। उनमें से पावरकॉम के एक्सईएन खुशविंदर सिंह भी एक हैं। वे न तो किसी का फोन उठाते हैं और न ही अपनी जवाबदेही समझते हैं।

धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि हमने इस अफसर को बदलने की मांग की है। अगर एमसी के ईओ संदीप तिवारी यह बात सही कह रहे हैं कि पावरकॉम बिजली कनेक्शन देने में देरी कर रहा है तो एक सप्ताह में कनेक्शन न जोड़ने पर एक्सईएन खुशविंदर सिंह के खिलाफ भी पावरकॉम के बाहर धरना दिया जाएगा। इस पर भी बात न बनी तो इनके हेड ऑफिस में भी धरना देने के लिए पहुंचा जाएगा।

पिछले साल लगे हैं चार ट्यूबवेल, जो चालू नहीं हुए

जीरकपुर के लोहगढ़ और वीआईपी रोड पर पिछले साल एक करोड़ की लागत से चार ट्यूबवेल लगे हैं, लेकिन चारों से ही पानी सप्लाई नहीं किया जा रहा है। एक ट्यूबवेल, जो सिंगपुरा एरिया में लगा है, उसको चालू तो किया गया है लेकिन उसका पानी कांग्रेसी नेता के कमर्शियल प्रोजेक्ट को दिया जा रहा है।

लोगों ने कहा कि एक सप्ताह में अगर ये कनेक्शन नहीं कटे तो इसका विरोध करने के लिए लोग फिर से सड़कों पर उतरेंगे, इसलिए ईओ और जीरकपुर नगर परिषद के तमाम जवाबदेह लोगों को पब्लिक की पानी की डिमांड को पूरा करना होगा।

बिजली के कनेक्शन के लिए एप्लाई किया गया है। कनेक्शन जुड़ने के बाद ही ट्यूबवेल चालू होंगे। एक सप्ताह में चारों ट्यूबवेल्स चालू हो जाएंगे। – संदीप तिवारी, ईओ, एमसी, जीरकपुर

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here