नामांकन करने आया भाकपा (माले) का प्रत्याशी गिरफ्तार, पटना में PM की रैेली में हुए धमाके का भी है आरोपी

0
1


बिहार के मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार हुआ महागठबंधन का प्रत्याशी

Bihar Election 2020: मामला बिहार के मुजफ्फरपुर से जुड़ा है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया शख्स इस बार के चुनाव में महागठबंधन का प्रत्याशी है. आफताब आलम को पूर्व में एनआईए ने भी गिरफ्तार किया था.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 18, 2020, 7:49 AM IST

मुजफ्फरपुर. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) को लेकर नामांकन का दौर जारी है. इस दौरान मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) एक बड़ी गिरफ्तारी हुई है. नामांकन करने आए औराई विधानसभा सीट के महागठबंधन (Mahagathbandhan) उम्मीदवार आफताब आलम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आफताब आलम को तत्काल कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार करने वाले पदाधिकारी नगर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि औराई थाना क्षेत्र के एक अपराधिक मामले में आफताब आलम को पुलिस की तलाश थी.

फरार होने के बाद भी आफताब आलम नॉमिनेशन करने आए थे जहां मौजूद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. इस बीच आलम ने कहा है कि यह एक राजनीतिक साजिश है. जिस केस में आफताब को गिरफ्तार किया गया है वह एक हत्याकांड के बाद हुए धरना-प्रदर्शन का मामला है. आलम ने बताया कि इसकी जानकारी भी उन्हें नहीं थी. बता दें कि आफताब आलम को पूर्व में एनआईए ने भी गिरफ्तार किया था. आफताब आलम की रिश्तेदारी पाकिस्तान में है और उनका ससुराल पाकिस्तान में है.

पटना में नरेंद्र मोदी मोदी की सभा के दौरान हुए सीरीज ब्लास्ट के मामले में आफताब आलम को मुजफ्फरपुर से एनआईए ने गिरफ्तार किया था. इस मामले में वो बेल पर हैं. औराई विधानसभा सीट से महागठबंधन कोटे से भाकपा माले पार्टी से उन्होंने अपनी उम्मीदवारी का नामांकन भरा है. औराई विधानसभा सीट पर वर्तमान में राजद के डॉक्टर सुरेंद्र यादव विधायक हैं. राजद के सीटिंग एमएलए का टिकट काटकर भाकपा माले आफताब आलम के लिए यह सीट खाली किया था. यह गिरफ्तारी महागठबंधन के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है. इस गिरफ्तारी से बड़े सियासी भूचाल के आसार हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here