नाइजीरिया में स्कूल पर बंदूकधारियों ने किया हमला, 400 से ज्यादा छात्र हुए लापता

0
2


नाइजीरिया में बंदूकधारियों के हमले के बाद से 400 छात्र लापता है. (सांकेतिक फोटो)

Student Missing After Gunmen Attacked a school in Nigeria: नाइजीरियाई (Nigeria) के उत्तर-पश्चिमी कटसीना राज्य के एक माध्यमिक स्कूल पर बंदूकधारियों द्वारा हमला (Gunmen Attack) किए जाने के बाद से सैकड़ों नाइजीरियाई छात्र लापता हैं. 00 छात्र अभी तक लापता (Four Hundred Student Missing) है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 13, 2020, 7:31 PM IST

लागोस. नाइजीरियाई (Nigeria) के उत्तर-पश्चिमी कटसीना राज्य के एक माध्यमिक स्कूल पर बंदूकधारियों द्वारा हमला (Gunmen Attack) किए जाने के बाद से सैकड़ों नाइजीरियाई छात्र लापता हैं. कटसीना राज्य पुलिस के प्रवक्ता गैंबो इसाह ने बताया कि स्कूल से 600 से अधिक छात्र गायब हैं. कांकरा में शुक्रवार की रात सरकारी साइंस सेकेंडरी स्कूल पर हथियारबंद हमलावरों ने एके 47 राइफल से हमला किया. इसाह ने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ में हमलावरों को उलझाए रखा जिससे स्कूल के छात्रों को स्कूल की बाड़ को लांघ कर सुरक्षित भागने का मौका मिल गया. 600 छात्रों में से 200 छात्रों की सूचना मिल गई है लेकिन 400 छात्र अभी तक लापता (Four Hundred Student Missing) है.

छात्रों को ढूंढने में लगी पुलिस और सेना

पुलिस के प्रवक्ता गैंबो इसाह ने बताया कि पुलिस, नाइजीरियाई सेना और नाइजीरियाई वायु सेना लापता या अपहृत छात्रों की वास्तविक संख्या का पता लगाने के लिए स्कूल अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है. खोजी दल लापता छात्रों को खोजने या बचाव के लिए काम कर रहे हैं. इस इलाके के एक स्थानीय निवासी मंसूर बेल्लो ने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि इस हमले में हमलावर कुछ छात्रों को अपने साथ ले गए हैं.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में रैली, वाशिंगटन में 10 हजार से ज्यादा लोग हुए शामिलचीन के कोविड-19 वैक्सीन का पेरू में चल रहा था ट्रायल, प्रतिकूल रिजल्ट के चलते रोका

यह नाइजीरिया में बंदूकधारियों द्वारा एक स्कूल पर किया गया नवीनतम हमला है लेकिन इस तरह की घटनाएं वहां पहले भी घट चुकी हैं. स्कूल पर हमले और छात्रों के अपहरण की सबसे गंभीर घटना अप्रैल 2014 में हुई थी. उस घटना में जिहादी समूह बोको हरम के सदस्यों ने पूर्वोत्तर बोर्नो राज्य के चिबोक में स्कूल के छात्रावास से 276 लड़कियों का अपहरण कर लिया था. इस घटना में अपहरण की गई गई 276 लड़कियों में से 100 लड़कियां आज भी लापता हैं. उनसे जुड़ी कोई खबर या सुराग नहीं मिल पाया हैं.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here