नवरात्र में आपके घर ऑनलाइन पहुंचेगा माता मनसा देवी का प्रसाद, ऐसे कर सकेंगे बुकिंग

0
2


मनसा देवी मंदिर का प्रसाद हरियाणा डाक विभाग लोगों के घर तक पहुंचाएंगा.

हरियाणा डाक विभाग (Haryana Postal Department) ने मनसा देवी श्राइन बोर्ड(Mansa Devi Shrine Board) से एक समझौता किया है, जिसके तहत वह मनसा सेवी मंदिर का प्रसाद लोगों के घरों तक पहुंचाएगा. श्रद्धालु प्रसाद की ऑनलाइन बुकिंग (Online booking) कर सकते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 7:31 PM IST

रिपोर्ट- तारा ठाकुर

पंचकूला. शारदीय नवरात्र (Navratri) दो दिन बाद यानी कि शनिवार से शुरू हो रहे हैं. इस बार के नवरात्रों में हरियाणा डाक विभाग(Haryana Postal Department) ने मनसा देवी मंदिर (Mansa Devi Temple) का प्रसाद लोगों के घरों तक ऑनलाइन (Online) पहुंचाने का फैसला किया है. श्रद्धालु ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से माता मनसा देवी का प्रसाद ले पाएंगे.

चीफ पोस्टमास्टर जनरल हरियाणा परिमंडल मंजू प्रसाद ने बताया कि राष्ट्रीय डाक सप्ताह के दौरान आज पंचकूला में उनकी अध्यक्षता में व्यवसाय विकास दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें भारतीय डाक विभाग हर वर्ष 9 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक राष्ट्रीय डाक सप्ताह में मनाता है. इस दौरान चीफ पोस्ट मास्टर जनरल हरियाणा परिमंडल रंजू प्रसाद द्वारा फेलिटेली आदिबद्री मंदिर , कपालमोचन व सरस्वती उदरगम स्थल ज़िला यमुनानगर का विशेष आवरण जारी किया गया.

मां बाला सुंदरी मंदिर में 17-31 अक्टूबर तक आश्विन नवरात्र मेला, श्रद्धालुओं के लिए SOP जारीचीफ पोस्ट मास्टर जनरल हरियाणा परिमंडल मंजू प्रसाद ने बताया कि इस बार हरियाणा डाक माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के साथ मनसा देवी मंदिर पंचकूला का प्रसाद वितरण करने के लिए एक एग्रीमेंट किया गया है और नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं को डाक विभाग से ऑनलाइन माता मनसा देवी मंदिर का प्रसाद दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कोरोना सक्रमण के कारण लाखों की तादात में ऐसे श्रद्धालु होंगे, जो मंदिर में नहीं आ पाएंगे. ऐसे में वो लोग ऑनलाइन माता का प्रसाद मंगवा सकते हैं. मनसा देवी का प्रसाद लोगों के घर तक पहुंचाने के लिए हरियाणा डॉक विभाग सहयोग कर रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण लोगों को यहां पर दर्शन करने के लिए भी ऑनलाइन बुकिंग करनी पड़ रही है. इसी तर्ज पर मंदिर प्रशासन ने ऑनलाइन प्रसाद के बुकिंग और वितरण की व्यवस्था की है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here