Advertisement

नगर निगम चुनाव: शान्ति धारीवाल और ज्योति खंडेलवाल के बीच टिकटों को लेकर तीखी बहस, नोकझोंक भी


अब यह विवाद प्रदेश प्रभारी के स्तर पर निपटाया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

विधायकों की मर्जी से टिकट देने पर ज्योति खण्डेलवाल (Jyoti Khandelwal) ने सवाल उठाए थे. यही वजह है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हुई है.

जयपुर. राजस्थान में नगर निगम चुनाव (Municipal Election) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि जयपुर के प्रभारी और मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) के आवास पर शनिवार रात को आयोजित बैठक नोकझोंक हुई है. इस बैठक में टिकटों को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हो गई. पर्यवेक्षक तरुण कुमार की मौजूदगी में यह तकरार हुई है. जानकारी के मुताबिक, किशनपोल क्षेत्र के पार्षद ज्योति खंडेलवाल (Jyoti Khandelwal) और अमीन कागजी के बीच टिकटों के लेकर बहस हुई थी. इसी दौरान नोकझोंक हो गई.

दरअसल, विधायकों की मर्जी से टिकट देने पर ज्योति खण्डेलवाल ने सवाल उठाए थे. यही वजह है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हुई है.  वहीं, कहा ये भी डा रहा है कि ज्योति खण्डेलवाल और शान्ति धारीवाल के बीच भी बहस हुई. फिलहाल विवाद बरकरार है. अब यह विवाद प्रदेश प्रभारी के स्तर पर निपटाया जाएगा.

उप महापौर का चुनाव 11 नवंबर को करवाया जाएगा
बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने बीते दिनों ही राजस्थान के 6 नवगठित नगर निगमों (जयपुर हैरिटेज, जयपुर ग्रेटर, जोधपुर उत्तर, जोधपुर दक्षिण, कोटा उत्तर और कोटा दक्षिण) के सभी 560 वार्डों में होने वाले चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी थी. सभी निगमों में सदस्य के पदों के लिए दो चरणों में 29 अक्टूबर और 1 नवंबर को मतदान और 3 नवंबर को मतगणना करवाई जाएगी, जबकि महापौर का चुनाव 10 नवंबर और उप महापौर का चुनाव 11 नवंबर को करवाया जाएगा.तीनों जिलों से जुड़ी कोई सरकारी योजना की घोषणा नहीं हो सकेगी
चुनाव कार्यक्रम घोषित होते ही जयपुर, जोधपुर और कोटा में आचार संहिता लागू हो गई है. तीनों जिलों में तबादलों पर भी रोक रहेगी. तीनों जिलों में आदर्श आचार संहिता के सभी प्रावधान प्रभावी होंगे. नए सरकारी कामों की घोषणा, शिलान्यास, उद्धाटन पर रोक रहेगी. मंत्री सरकारी गाड़ी से प्रचार में नहीं जा सकेंगे. तीनों जिलों से जुड़ी कोई सरकारी योजना की घोषणा नहीं हो सकेगी.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement