धरे गए केबल चोर: JCB मशीन से खोदकर BSNL की 16 क्विंटल तांबे की तार निकाली, टैक्टर पर लाद कर दिल्ली ले गए; मोबाइल लोकेशन से पकड़े गए

0
7


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • The Police Arrested The Thieves Who Escaped With 16 quintal Copper Cable Of BSNL By Digging From A JCB Machine,

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

इस वारदात से हरियाणा विधानसभा,PGI, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के अलावा आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट से रिलेटेड सभी काम ठप हो गए थे। इसके साथ ही सेक्टर 10,11 और कांसल के करीब एक हजार BSNL कनेक्शन भी प्रभावित हुए थे।

नाइट कर्फ्यू के दौरान पिछले हफ्ते गुरुवार रात चंडीगढ़ के VVIP एरिया से चोरी हुई BSNL की केबल मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को उनकी मोबाइल लोकेशन के आधार पर दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित सेक्टर 4 की टेलीफोन एक्सचेंज और सेक्टर 10 के पेट्रोल पंप के सामने चोर JCB मशीन से खोदकर BSNL के साढ़े 11 लाख रुपए की 16 क्विंटल तांबे की तार टैक्टर पर लाद कर फरार हो गए थे। इस कारण विधानसभा और हाईकोट की लीज लाइन बंद हो गई थी।

लेकिन वारदात के दूसरे ही दिन पुलिस ने क्रेन बरामद कर ली थी। क्रेन मालिक ने पुलिस को बताया था कि आरोपितों ने खुद को BSNL का अधिकारी बताकर JCB और क्रेन किराए पर ली थी। इस वारदात से हरियाणा विधानसभा, PGI, पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के अलावा आसपास के क्षेत्रों में इंटरनेट से रिलेटेड सभी काम ठप हो गए थे। इसके साथ ही सेक्टर 10,11 और कांसल के करीब एक हजार BSNL कनेक्शन भी प्रभावित हुए थे। निरीक्षण के बाद तत्काल काम शुरू करवा दिया गया था। फिलहाल इंटरनेट और टेलीफोन सेवा बहाल हो चुकी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here