दुनिया में 5 लाख और अमेरिका में नए संक्रमित 1 लाख से ज्यादा मिले

0
2


नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

देश में मरीजों का आंकड़ा 82 लाख के करीब पहुंच गया है। राहत इस बात की है कि 28वें दिन भी नए मरीजों से ज्यादा लोग ठीक हुए। साथ ही तीन महीने बाद ऐसा हुआ जब सक्रिय मरीज घटकर 5,74,906 हो गए। सबसे बड़ी राहत महाराष्ट्र से है, जहां चार महीने बाद नए मरीज 6 हजार से कम मिले।

वहां शनिवार को 5,548 नए मरीजों के साथ कुल संक्रमित 16,78,406 हो गए। उधर, अमेरिका और यूरोप में हालात बिगड़ते जा रह हैं। अमेरिका में 24 घंटे में 101,461 मरीज मिले। ऐसा पहली बार है जब किसी एक दिन में नए संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार हुआ। वहीं दुनिया में भी पहली बार एक दिन में 5 लाख से ज्यादा नए मरीज मिले।

आयुर्वेदिक दवा से 6 दिन में रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव हुई

आयुर्वेद की 4 दवाओं से कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों का इलाज संभव है। आयुष मंत्रालय के दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की केस स्टडी में ये दावा किया गया है। स्टडी में कहा गया है जिन दवाओं से कोरोना मरीज का उपचार किया गया है उसमें शामिल है आयुष क्वाथ, संशमनी वटी, फीफाट्रोल और लक्ष्मीविलास रस।

30 वर्षीय कोरोना पाॅजिटिव मरीज को 3 बार 10 मिली लीटर आयुष क्वाथ, दो बार 250 मिली ग्राम संशमनी वटी और लक्ष्मीविलास रस दिया गया है। फीफाट्रोल की 500 मिलीग्राम की गोली दो बार दी गई। छठे दिन टैस्ट किया तो रिपोर्ट निगेटिव आई।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here