Advertisement

दुनिया भर में ढाई घंटे ठप रहने के बाद फिर बहाल हुई Twitter की सर्विस, कंपनी बोली- हैकिंग नहीं हुई


माइक्रोब्लॉगिंग साइट टि्वटर शुक्रवार को डाउन हो गया.

ट्विटर (Twitter) लगभग दो घंटे की वैश्विक आउटेज की वजह से गुरुवार (15 अक्टूबर) शाम को डाउन रहा. हालांकि अब ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 16, 2020, 7:47 AM IST

नई दिल्ली. दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) लगभग दो घंटे की ग्लोबल आउटेज की वजह से डाउन रहा. हालांकि अब ट्विटर सेवा फिर से बहाल हो गई है. माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दुनियाभर के कई देशों में सेवाएं ठप हो गई थी. भारतीय समय के अनुसार करीब 7 बजे सोशल साइट ठप हो गई थी. कंपनी ने अब अधिकारिक जवाब देकर बताया है कि उनकी साइट हैक नहीं हुई थी. आपको बात दें कि भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे के करीब ट्विटर यूजर्स को साइट पर लॉगइन करने में दिक्कत हो रही थी. कोई भी ट्वीट नहीं हो पा रहा था. कुछ यूजर्स अपने अकाउंट में लॉगइन तो कर पा रहे थे, लेकिन उन्हें सर्च करने पर कुछ भी कंटेंट नहीं शो हो रहा था.

इससे पहले भी कई बार ट्विटर डाउन हुआ है. इतना ही नहीं ट्विटर कई बार हैकिंग और सुरक्षा में सेंध जैसी समस्याओं से भी जूझा है. ट्विटर का इस्तेमाल देश और दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां करती हैं. ट्विटर की स्थापना 21 मार्च 2006 को हुई थी.

कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने ट्वीट कर बताया, ट्विटर आप में से कई लोगों के लिए डाउन हो गया है और हम इसे वापस लाने और सभी के लिए चलाने के लिए काम में लगे हुए हैं. हमारी अपनी आंतरिक सिस्टम (internal systems) से कुछ परेशानी थी. हमारी सिक्योरिटी या साइट हैक होने का कोई सबूत नहीं मिला है.

https://twitter.com/ANI/status/1316902986979958785?ref_src=twsrc%5Etfw

पहले भी कई बार आईं है समस्याएं- आपको बता दें कि इससे पहले भी कई बार ट्विटर डाउन हुआ है. इतना ही नहीं ट्विटर कई बार हैकिंग और सुरक्षा में सेंध जैसी समस्याओं से भी जूझा रहा है. ट्विटर का इस्तेमाल देश और दुनिया की बड़ी-बड़ी हस्तियां करती हैं. जिस वजह से हैकर अक्सर इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट को हैक करने की कोशिश करते रहते हैं.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement