Advertisement

दिल्ली से पटना पहुंचा बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का शव, अंतिम संस्कार कल


पटना पहुंचा बिहार सरकार के मंत्री रहे विनोद सिंह का शव

बिहार सरकार के मंत्री विनोद सिंह का सोमवार को दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया था. कोरोना को मात देकर लौटे विनोद सिंह की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 13, 2020, 6:34 AM IST

पटना. बिहार सरकार के पिछड़ा अति पिछड़ा मंत्री विनोद सिंह का पार्थिव शरीर सोमवार की देर शाम नई दिल्ली से पटना लाया गया. एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर सीधा विधानसभा पहुंचा जहां सीएम नीतीश कुमार ,डिप्टी सीएम सुशील मोदी, केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे समेत कई मंत्रियों ने श्रद्धाजंलि दी. विधानसभा के बाद पार्थिव शरीर बीजेपी कार्यालय लाया गया जहां बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने विनोद सिंह अमर रहे का नारा लगाया वहीं डिप्टी सीएम सुशील मोदी, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, भूपेंद्र यादव ,मंत्री नंद किशोर यादव ने श्रद्धाजंलि दी.

सभी नेता विनोद सिंह के निधन से मर्माहत थे और उनके निधन को ना सिर्फ बिहार के लिए बड़ी क्षति बताया बल्कि बीजेपी के लिए भी बड़ा नुकसान बताया. बता दें कि मंत्री विनोद कुमार सिंह का सोमवार को इलाज के दौरान दिल्ली में निधन हो गया था. तबीयत बिगड़ने के बाद अगस्‍त में पटना से एयर एम्बुलेंस से उनको दिल्ली शिफ्ट किया गया था. विनोद सिंह जुलाई में ही कोरोना को मात देकर अपने घर वापस लौटे थे लेकिन ब्रेन हेमरेज से उनकी मौत हो गई. वो नीतीश सरकार में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्‍याण मंत्री थे.

उनकी तबीयत खराब रहने की वजह से ही इस बार दिवंगत विनोद सिंह की पत्‍नी निशा सिंह को भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में कटिहार जिले की प्राणपुर सीट से उम्‍मीदवार बनाया है.विनोद सिंह इसी सीट से भाजपा के विधायक थे. मिली जानकारी के अनुसार अब दिवंगत विनोद सिंह का अंतिम संस्कार 14 अक्टूबर को कटिहार के मनिहारी घाट पर किया जाएगा. मंगलवार को उनका शव पटना ही रहेगा. आइए नजर डालते हैं विनोद सिंह के अंतिम संस्कार के कार्यक्रम पर

मंगलवार, 13 अक्टूबर 202010.30 AM : अंतिम दर्शनार्थ हेतु पार्थिव शरीर को सरकारी आवास पर रखा जाएगा.

11.00 AM : अंतिम दर्शनार्थ हेतु बिहार विधानसभा पटना ले जाया जाएगा.

11.30 AM : पार्थिव शरीर को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पटना ले जाया जाएगा.

12.00 PM : पटना से पैतृक आवास गांव परिबायना जिला कटिहार के लिए प्रस्थान.

बुधवार, 14 अक्टूबर 2020

कटिहार जिले के मनिहारी घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement