दिल्ली पुलिस ने निभाया अपना फर्ज: अफगानिस्तान सेना में मेजर जनरल के पद से रिटायर की दिल्ली में हुई मौत, पुलिस ने पूरे रीति रिवाज के साथ कराया अंतिम संस्कार

0
2


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पत्नी का इलाज कराने के लिए आए हुए थे दिल्ली।

  • नबी करीम इलाके का मामला

अफगानिस्तान सेना में मेजर जनरल के पद पर रिटायर एक शख्स की नबी करीम के होटल में मौत हो गई। उनके परिवार ने यहां आने में असमर्थता जाहिर की, जिसके बाद पुलिस ने पूरे सम्मान के साथ दिल्ली गेट स्थित कब्रिस्तान में उनकी अंतिम क्रिया पूरी की। मृतक की पहचान मोहम्मद रहीम वर्धक के तौर पर हुई, जो अफगानिस्तान सेना में कई पदक जीत चुके थे।

पुलिस के मुताबिक अफगानिस्तान निवासी मोहम्मद रहीम वर्धक की पत्नी को कैंसर की शिकायत थी। इसलिए यहां वह पत्नी के कैंसर का इलाज कराने आए थे। उनकी पत्नी का अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था और वह 20 मार्च से नबी करीम के एक होटल में ठहरे हुए थे। 21 अप्रैल को उनकी पत्नी कोबरा वर्धक कोरोना से संक्रमित हो गईं। इसकी पुष्टि उनके टेस्ट से हुई थी, लेकिन रहीम ने अपना टेस्ट नहीं कराया था। 23 अप्रैल को पुलिस को इस मामले की सूचना मिली थी। पुलिस को जांच में पता चला कि 24 अप्रैल को अफगान दूतावास की मदद से उनकी पत्नी वापस लौट गई हैं।

उनके परिवार के बारे में अफगानिस्तान दूतावास की मदद से जानकारी जुटाने की कोशिश की और उनके बेटे नासिर से संपर्क किया। उसने बताया कि वह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए भारत आने में असमर्थ है। इसलिए उनका अंतिम संस्कार कर दिया जाए या अफगानिस्तान दूतावास की तरफ से मेजर अतिकुल रहमान को अंतिम संस्कार के लिए भेजा गया। जिसके बाद पुलिस ने पूरी प्रक्रिया के साथ उनका अंतिम संस्कार करवाया। मृतक मोहम्मद रहीम अफगानिस्तान सेना में मेजर जनरल के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। वह अफगानिस्तान के एक कबीले के नेता भी थे। उनके शव का टेस्ट कराने पर पता चला वह भी कोरोना से संक्रमित थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here