दिल्लीवालों को आज मिलेगी गर्मी से राहत, हल्की बारिश के बाद मौसम होगा ठंडा-ठंडा कूल-कूल

0
1


शुक्रवार को दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा था.

Delhi Weather updates: मौसम वैज्ञानिक ने शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने और झोंके वाली हवा के साथ हल्की या मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

नई दिल्ली. दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है. केरल और कर्नाटक होते हुए महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी मानसून पहुंच गया है. वहीं, अब दिल्लीवालों के लिए राहत की खबर है. राजधानी दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है. इस दौरान धूल भरी तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

मौसम वैज्ञानिक ने शनिवार को आसमान में बादल छाए रहने और झोंके वाली हवा के साथ हल्की या मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते की शुरुआत यानी सोमवार को अधिकतम तापमान नीचे गिरकर 34 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा. इस दौरान राजधानी में बारिश होने से लोगों को गर्मी के प्रकोप से राहत मिलेगी. 12 और 13 जून को गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है.

आने वाले 5 दिनों तक ऐसा ही रह सकता है मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलने के साथ हल्की से लेकर मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है. इस तरह का दौर अगले पांच दिनों तक जारी रह सकता है.ये भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों के बीच PM की नड्डा-शाह से मीटिंग

शुक्रवार को उमस भरी गर्मी ने किया परेशान

राष्ट्रीय राजधानी के लोगों ने शुक्रवार को उमस भरी गर्मी का सामना किया और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) बताया कि नमी का स्तर 91 से 47 प्रतिशत तक दर्ज किया गया.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here