Advertisement

दंगा मामलों में बीजेपी विधायक को सजा, जब घटना हुई थी तब थे कांग्रेसी


बीजेपी विधायक राघव जी पटेल को सजा सुनाई गई है . (सांकेतिक फोटो)

जामनगर (JAMNAGAR) जिले के एक सरकारी अस्पताल में 2007 में दंगा एवं तोड़फोड़ (vandalism and rioting) करने के मामले में एक अदालत ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक राघवजी पटेल (BJP MLA Raghavji Patel) एवं चार अन्य को छह महीने के कारावास की सजा सुनाई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 14, 2020, 7:27 PM IST

जामनगर. गुजरात के जामनगर (JAMNAGAR) में दंगे और तोड़फोड़ (vandalism and rioting) को लेकर बीजपी विधायक को सजा सुनाई गई है. जामनगर जिले के एक सरकारी अस्पताल में 2007 में दंगा एवं तोड़फोड़ करने के मामले में एक अदालत ने राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के विधायक राघवजी पटेल (BJP MLA Raghavji Patel) एवं चार अन्य को छह महीने के कारावास की सजा सुनाई है. गौरतलब है कि यह घटना अगस्त 2007 में हुई थी. तब राघव जी पटेल कांग्रेस पार्टी के विधायक (MLA of Congress Party) थे.

अदालत ने सभी को जमानत पर रिहा कर दिया
सहायक लोक अभियोजक रामसिंन्ह भूरिया ने बताया कि जामनगर जिले के ध्रोल में प्रथम श्रेणी न्यायकि दंडाधिकारी एच जे जाला ने मंगलवार को सजा सुनाई और बाद में सभी को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया.

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने एवं लोक सेवक पर हमला करने के मामले में सजाअदालत ने जामनगर (देहात) के विधायक राघवजी पटेल एवं इस मामले में शामिल चार अन्य को सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने एवं लोक सेवक पर हमला करने के मामले में यह सजा सुनाई. अदालत ने सजा के अलावा चारों दोषियों के खिलाफ दस-दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

2017 में कांग्रेस से बीजेपी में पहुंचे
गौरतलब है कि राघव जी पटेल कांग्रेस के उन चार सदस्यों में शामिल थे जिन्होंने 2017 विधानसभा चुनाव के बाद में बीजेपी ज्वाइन की थी. इससे पहले 2012 में कांग्रेस के टिकट पर ही चुनाव जीते थे. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद 2019 में हुए विधानसभा उपचुनाव के दौरान राघव पटेल ने एक बार फिर जामनगर सीट पर कब्जा जमाया.





Source link

Advertisement
sabhijankari:
Advertisement