थर्ड वेव को लेकर प्रशासक चिंतित: कहा-PGI समेत सभी सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लिए बेड रिजर्व रखे जाएं; हेल्थ डिपार्टमेंट 6 पीडियाट्रिक और 6 ICU स्पेशलिस्ट करेगा भर्ती

0
2


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Beds Should Be Kept Reserved For Children In All Government Hospitals Including PGI; Health Department Will Recruit 6 Pediatric And 6 ICU Specialists.

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बच्चों के लिए तैयारी पूरी रहे इसके लिए फैसला किया गया है कि सेक्टर-45, ESI हाॅस्पिटल को पूरी तरह से बच्चों के इलाज के लिए तैयार किया जाएगा।

कोरोना की थर्ड वेव की आशंका के बीच शहर के सभी अस्पतालों में बच्चों के लिए अलग से बेड रिजर्व रखे जाएंगे। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने PGI समेत सभी अस्पतालों को बेड रिजर्व रखने के लिए कहा है। बच्चों के लिए तैयारी पूरी रहे इसके लिए फैसला किया गया है कि सेक्टर-45, ESI हाॅस्पिटल को पूरी तरह से बच्चों के इलाज के लिए तैयार किया जाएगा। साथ ही GMSH सेक्टर-16, PGI और पंजाब यूनिवर्सिटी में बने टेम्प्रेेरेरी आर्मी हाॅस्पिटल में एक्सक्लूसिव बेड बच्चों के लिए तैयार किए जाएंगे।

थर्ड वेव का बच्चाें पर ज्यादा असर हाेने की आशंका काे देखते हुए हेल्थ डिपार्टमेंट ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि 6 पीडियाट्रिक स्पेशलिस्ट, 6 ICU स्पेशलिस्ट, सात फिजिशियन की नियुक्ति करने की अनुमति मिल गई है। जल्द इंटरव्यू कर ये डाॅक्टर रखे जाएंगे। GMCH -32 में 8 स्पेशलिस्ट डाॅक्टर की नियुक्ति का प्रस्ताव है। PGI में चूंकि 300 बेडेड पीडियाट्रिक सेंटर है, ऐसे में फिलहाल वहां पर डाॅक्टराें का संकट नहीं है।

पीडियाट्रिक सेंटर में डाॅक्टराें की ड्यूटी तय की जाएंगी। सेकंड वेव से हमें काफी कुछ सीखने काे मिला। जिस तरह से ICU बेड की कमी बहुत ज्यादा रही, उसे देखते हुए हम GMSH-16 में 12 बेड का ICU और बना रहे हैं। सेक्टर-45 सिविल डिस्पेंसरी में लेवल-1 और लेवल-2 का बच्चाें के लिए हाॅस्पिटल बनाया जा रहा है। पहले फेज में यहां 12 बेड का ICU तैयार किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here