तटरक्षक बल ने लापता नौका मर्सिडीज और इसके 11 मछुआरों को थेंगापट्टनम बंदरगाह पर पहुंचाया

0
2


कॉन्सेप्ट इमेज (Reuters)

आईसीजी ने बयान जारी कर बताया कि उसने लक्षद्वीप से करीब 370 किलोमीटर की दूरी पर पिछले बुधवार को मर्सिडीज का पता लगाया और पाया कि इस पर सवार 11 मछुआरे सुरक्षित हैं.

नई दिल्ली. भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) शनिवार को मछली पकड़ने वाली नौका मर्सिडीज और इसके 11 मछुआरों को तमिलनाडु में थेंगापट्टनम के तट पर लेकर आया जो 24 अप्रैल से लापता थे. आईसीजी ने बयान जारी कर बताया कि उसने लक्षद्वीप से करीब 370 किलोमीटर की दूरी पर पिछले बुधवार को मर्सिडीज का पता लगाया और पाया कि इस पर सवार 11 मछुआरे सुरक्षित हैं. बयान में बताया गया कि आईसीजी का पोत विक्रम नौका को थेंगपट्टनम तक लेकर आया. इसमें बताया गया, ‘‘मछली मारने की नौका और इसके चालक दल के सभी सदस्यों को आगे की कार्रवाई के लिए कोलाचेल के सहायक मत्स्य निदेशक को सौंप दिया गया.’’

अधिकारियों ने बताया कि यह नौका लक्षद्वीप से 370 किलोमीटर दूर मिली और उसमें सवार सभी मछुआरे सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि नौका मर्सिडीज 6 अप्रैल को तमिलनाडु के तेंगापट्टनम से निकली थी और गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए पश्चिमी केरल की ओर बढ़ गई. तमिलनाडु के अधिकारियों ने पिछले शनिवार को किसी अन्य नौका का मलबा देखा. उन्हें लगा कि मर्सिडीज डूब गई. उसके बाद उन्होंने तटरक्षक बल को इसकी जानकारी दी. जवानों ने इसकी तलाश शुरू की और बचाव दल ने चार दिन की मशक्कत के बाद नौका का पता लगा लिया.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here