डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती: केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा- बाबा साहब ने अपना सारा जीवन दलित, पिछड़े और शोषित लोगों के उत्थान में लगा दिया

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • Union Minister Of State Said: Baba Saheb Devoted His Entire Life To The Upliftment Of The Downtrodden, Backward And Exploited People.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदाबाद8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को अम्बेडकर जयंती पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।

भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर एक ऐसे विचारक का नाम है, जिन्होंने अपना सारा जीवन दलित, पिछड़े और शोषित लोगों के उत्थान में लगा दिया। यह विचार केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को अम्बेडकर जयंती पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने संविधान निर्माण के साथ-साथ भारतीयों में आधुनिक सोच की नींव डालने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने भारत के संविधान निर्माता, चिंतक, समाज सुधारक के रूप में आज भी हर भारत वासी के दिल मे अपनी एक अलग पहचान बनाई है। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहब ने बेहतर सामाजिक व्यवस्था के लिए लड़ाई लड़ी और छुआछूत के खिलाफ भेदभाव का विरोध किया। उनके इस प्रकार के अथक प्रयासों की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर के दिखाए मार्ग पर चलकर ही हम समाज और देश के नवनिर्माण में अपनी महती भूमिका का निर्वाह कर सकते हैं। इस मौके पर वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, पार्षद अजय बैसला, अनिल नागर, बिजेंद्र वाल्मीकि, वीरेंद्र लालाजी, बिजेंद्र वाल्मीकि आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here