डेब्यू टेस्ट में दमदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज से प्रभावित हुए जसप्रीत बुमराह, कहा-टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत

0
1


मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट झटके हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच (Boxing Day Test Match) में डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और शुभमन गिल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 26, 2020, 5:40 PM IST

नई दिल्ली. मेलबर्न में खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) के दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. टीम इंडिया के सीनियर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहली पारी में मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से बेहद खुश हैं. सिराज में मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 20 रन देकर दो विकेट झटके हैं. सिराज, बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की घातक गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में सिर्फ 195 रन बनाकर आउट हो गई.

सिराज ने झटके दो महत्वपूर्ण विकेट
अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सिराज ने 15 ओवर में 40 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मार्कस लाबुशेन को 48 रन के निजी स्कोर पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और कैमरन ग्रीन के बीच पनप रही साझेदारी को तोड़ा. सिराज ने ग्रीन (12) को एलबीडब्ल्यू आउट किया.

बुमराह ने कहा-टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेतपहली पारी में चार विकेट लेने वाले बुमराह ने अपने साथी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद सिराज की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हम दोनों ओर से दबाव बनाना चाहते थे. अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और सिराज ने भी ऐसा ही किया. हम सभी एक दूसरे की मदद करने की कोशिश कर रहे थे. सिराज की प्रशंसा करते हुए बुमराह ने कहा कि वह काफी मेहनत के बाद यहां तक पहुंचा है. उन्होंने कहा, ”लंच के बाद कुछ नहीं हो रहा था और उसने काफी नियंत्रण बनाते हुए गेंदबाजी की.”

यह भी पढ़ें:

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने

जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया से सबसे अधिक कमाई करने वाले क्रिकेटर, रोहित टॉप-5 में भी नहीं

बुमराह ने बताया कि शुरुआत में पिच में नमी थी और उछाल मिल रही थी. हालांकि दूसरे सेशन में पिच में नमी खत्म हो गई. उस समय सिराज को अचानक ही कुछ मूवमेंट मिलना शुरू हुआ और वह इसका पूरा इस्तेमाल करना चाहता था. बुमराह ने कहा कि डेब्यू टेस्ट में सिराज ने वाकई अच्छी गेंदबाजी और वह पूरे आत्मविश्वास से अपने कौशल का इस्तेमाल कर रहा था. यह हमारे लिए अच्छा संकेत है और उम्मीद करते हैं कि वह ऐसा करना जारी रखेगा.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here