टेंडर: मनीमाजरा के 24×7 वाॅटर सप्लाई पायलट प्रोजेक्ट का टेंडर कल खुलेगा

0
1


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • इससे पहले चार बार लगाए जा चुके टेंडर, कोई कंपनी बिड में नहीं आई

मनीमाजरा के 24×7 वाॅटर सप्लाई पायलट प्रोजेक्ट का स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से 162 करोड़ 90 लाख का लगाया गया टेंडर 15 दिसंबर को खुलेगा। पहले इसका टेंडर 4 दिसंबर को खुलना था लेकिन कोविड 19 की वजह से गवर्नमेंट ऑफ इंडिया की डायरेक्शन आ गई कि टेंडर में अर्नेस्ट मनी जमा करवाने में छूट होगी। वहीं, बैंक गारंटी भी पांच फीसदी के बजाए 3 फीसदी जमा करवानी होगी। इसके लिए स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से टेंडर 15 दिसंबर तक एक्सटेंड कर दिया गया।

स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से मनीमाजरा 24×7 वाॅटर सप्लाई के पायलट प्रोजेक्ट के लिए चार बार टेंडर लगाए जा चुके हैं। लेकिन कोई कंपनी बिड में नहीं आई। पहले टेंडर में सिंगल कंपनी के हिस्सा लेने वाली शर्त थी। इसे हटाकर जॉइंट वेंचर करवाया गया। इसे स्मार्ट सिटी की टेक्निकल कमेटी ने अप्रूव भी करवा गया। इस शर्त के हटाए जाने के बाद भी टेंडर काॅल करने पर कोई कंपनी नहीं आई।

इसके बाद कंपनियाें ने ऑब्जर्वेशन लगा दी कि पिछले पांच साल में घाटे में रहने वाली शर्त को हटाया जाए। इसे स्मार्ट सिटी की टेक्निकल कमेटी की मीटिंग में ले जाया गया। लेकिन कमेटी ने यह कह दिया कि एक बार ऐसे ही टेंडर लगाया जाए। अगर इस बार टेंडर में कोई कंपनी हिस्सा नहीं लेती है तो इस शर्त को हटाया जाएगा। इसको देखते हुए चंडीगढ़ समार्ट सिटी ने नवंबर माह में पायलट प्रोजेक्ट का टेंडर काॅल किया।

प्रोजेक्ट के लिए 2577 मीटर पाइप लाइन बिछाई जाएगी

मनीमाजरा में 24×7 वाॅटर सप्लाई करने के लिए 2577 मीटर और पाइप लाइन बिछाई जानी है। अब 6 यूजीआर (अंडर ग्राउंड रिजरवायर) और 1.30 एमजीडी का शिवालिक गार्डन के पास ओवर हेड रिजवायर (वॉटर वर्क्स) और बनाने हैं। पानी सप्लाई के लिए मनीमाजरा में सकाडा (सुपरवाइजरी कंट्रोल डाटा एक्यूजेशन) बनाया जाना है। इसकी 15 साल की मेंटेनेंस एंड ऑपरेशन का काम भी उसी कंपनी को करना है।

चंडीगढ़ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के ऑफिसर्स का कहना है कि इस बार लगाए गए टेंडर में कोई कंपनी नहीं आई तो दोबारा से टेक्निकल कमेटी के पास कंपनी के पिछले पांच साल के वित्तीय घाटे वाली शर्त को हटाने का एजेंडा लेकर जाएंगे। अगर कंपनी टेंडर में आ गई तो ठीक है।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here