टी20 चैंपियन वेस्टइंडीज ने टीम में शामिल किया विस्फोटक बल्लेबाज, विरोधियों को दी चेतावनी

0
5


बारबाडोस. वेस्टइंडीज ने पहले दो टी20 (West Indies vs South Africa) मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. आंद्रे रसेल (Andre Russell) को भी टीम में जगह मिली है. कायरन पोलार्ड कप्तान हैं. क्रिस गेल और ड्वेन ब्रावो भी शामिल हैं. अगर ये चारों खिलाड़ी शनिवार देर रात पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में उतरते हैं तो 6 साल बाद साथ में खेलेंगे. अंतिम बार चारों 2015 में साथ खेले थे. विंडीज टीम ने सबसे ज्यादा दो बार टी20 वर्ल्ड का खिताब जीता है. इस साल भी टी20 वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में रसेल की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर रोजर हार्पर ने बताया कि आंद्रे रसेल टीम के अहम खिलाड़ी साबित होंगे. उनके आने से टीम को मजबूती मिली है. वो गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकते हैं. हमारा मकसद टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर टीम तैयार करना है. उन्होंने कहा कि हम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वैसा ही प्रदर्शन चाहते हैं, जैसा हमने इस साल के शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ किया था. श्रीलंका के खिलाफ पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के मारे थे.

यह भी पढ़ें: श्रीलंका दौरा इन चार खिलाड़ियों के लिए अहम, नहीं तो टी20 वर्ल्ड कप में खेलना भूल जाइए

50वां टी20 इंटरनेशनल खेल सकते हैं आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल के टी20 इंटरनेशनल करियर काे देखें तो उन्हाेंने अब तक 49 मैच में 20 की औसत से 540 रन बनाए हैं. स्ट्राइक रेट 151 का है. इससे इनकी आक्रामकता का पता चलता है. इसके अलावा 26 विकेट भी लिए हैं. इनके ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड को देखें तो रसेल ने 356 मैच में 27 की औसत से 6049 रन बनाए हैं. 2 शतक और 23 अर्धशतक जड़ा है. गेंदबाजी करते हुए 315 विकेट झटके हैं. 8 बार 4 और एक बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. विंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच 10 टी20 इंटरनेशनल खेले गए हैं. 4 में विंडीज को जबकि 6 में दक्षिण अफ्रीका को जीत मिली है.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here