टीकाकरण और कोरोना पर पीएम मोदी की समीक्षा बैठक, पेश हुआ वैक्सीनेशन का रिपोर्ट कार्ड

0
4


नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना वायरस को लेकर चल रहे वैक्सीनेशन की बढ़ती गति पर संतोष जाहिर किया और कहा कि इस गति को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है. विभिन्न राज्यों के अधिकारियों के साथ वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण समीक्षा बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने यह बयान जारी किया है.

इस बैठक के दौरान अधिकारियों ने आने वाले महीनों में टीके की आपूर्ति के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराया और इस बात की भी जानकारी दी कि हर रोज वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री को देश में अब तक लगे टीके और आने वाले महीनों में टीके की उपलब्धता और राज्यों को टीकों की आपूर्ति सहित टीकाकरण के लिए समयबद्ध कार्यक्रम से भी अवगत कराया गया.

प्रधानमंत्री मोदी ने समीक्षा बैठक में शामिल सभी अधिकारियों से ऑनलाइन टीकाकरण के लिए इस्तेमाल में लाए जा रहे कोविन प्लेटफॉर्म का भी उल्लेख किया. उन्होंने कहा, ‘कोविन मंच के रूप में भारत की समृद्ध तकनीकी विशेषज्ञता के साथ  सभी देशों की मदद करने का प्रयास किया जाना चाहिए.’ इसके साथ ही पीएमओ ने बताया कि मीटिंग में प्रधानमंत्री को यह जानकारी दी गई कि पिछले छह दिनों में 3.77 करोड़ खुराक दी गई जो मलेशिया, सऊदी अरब और कनाडा जैसे देशों की पूरी आबादी से अधिक है.

टीकाकरण से संबंधित अधिकारियों ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि कैसे वे लोग वैक्सीनेशन को लेकर लोगों तक पहुंचने के लिए नवीन तरीकों का पता लगाने और उन्हें लागू करने के वास्ते राज्य सरकारों के लगातार संपर्क में हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here