जीरकपुर में दर्दनाक हादसा: आधी रात में अचानक आन गिरी कच्चे मकान की छत, 10 साल के बच्चे की मौत

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Tragic Accident In Zirakpur Suddenly Falls On The Roof Of The Raw House In The Middle Of The Night, The Death Of A 10 year old Child

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीरकपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मोहाली जिले के गांव मीरपुर-मुबारकपुर में घर की छत ढह जाने से मारे गए बच्चे हरजीत की फाइल फोटो।

  • गांव मीरपुर मुबारकपुर स्थित कच्चे मकान में सो रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार
  • पड़ोसियों ने आधे घंटे बाद परिवार को मिट्‌टी के ढेर से निकालकर अस्पताल पहुंचाया

पंजाब के मोहाली जिले में जीरकपुर शहर से सटे गांव मीरपुर मुबारकपुर में शनिवार रात एक घर की छत ढह गई। इस हादसे में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं परिवार के अन्य सदस्य घायल हैं। सभी की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रह रही है।

हादसे के पीड़ित लोगों की पहचान राम मजनू और उसके पारिवारिक सदस्यों के रूप मं हुई है। परिचितों ने बताया कि शनिवार रात को राम मजनू अपने घर में परिवार के साथ सो रहा था। आधी रात को अचानक चीख-पुकार बच गई और जब मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि घर की छत गिर हुई थी। पूरा परिवार मिट्टी के ढेर के नीचे दबा हुआ है।

आधे घंटे की मशक्कत के बाद मलबे से निकाला गया बच्चा

गांववासियों ने करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद परिवार को मिट्‌टी से निकालकर पास के अस्पताल में पहुंचाया। वहां से 10 साल के हरजीत सिंह की हालत ज्यादा गंभीर होने के चलते उसे चंडीगढ़ के सेक्टर-32 स्थित सरकारी अस्पताल रेफर कर दिया गया और वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद नाराज लोगों का कहना है कि गांव में ज्यादातर लोगों के मकान कच्चे हैं। आज तक गांव के किसी जरुरतमंद को सरकार द्वारा पक्का मकान बनाने के लिए दी जाने वाली डेढ़ लाख रुपए की ग्रांट नहीं मिली है। आए दिन हादसे होने का यही सबसे बड़ा कारण है। अधिकारी घर-घर जाकर चेकिंग करते हैं और लौट जाते हैं। लोगों के नाम से पैसे आते भी हैं, लेकिन किसी को भी कुछ नहीं देते।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here