जियो फिर टॉप पर: जून की ट्राई रिपोर्ट में 4G डाउनलोड स्पीड में जियो और अपलोड स्पीड में Vi टॉप पर, एयरटेल तीसरे नंबर पर रही

0
7


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Reliance Jio Beats Airtel, Vodafone Idea (Vi) In June 2021 Become Top Downloading Speed Says Trai Report

नई दिल्ली14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस जियो ने औसत 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में एयरटेल और Vi (वोडाफोन-आइडिया) को एक बार फिर पीछे छोड़ दिया है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के हालिया जारी आंकड़ों के मुताबिक, जून में रिलायंस जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 21.9 Mbps मापी गई। पिछले माह यानी मई में जियो की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 20.7 Mbps थी। वहीं, अपलोडिंग स्पीड में Vi सबसे ऊपर रही।

जियो ने अपनी पोजीशन बरकरार रखी

  • रिलायंस जियो 4G डाउनलोड स्पीड में लगातार नंबर वन की पोजीशन पर काबिज है। एयरटेल की औसत 4G डाउनलोड स्पीड मई के 4.7 Mbps के मुकाबले जून में 5.0 Mbps रही। हालांकि, एयरटेल ने मामूली बढ़त दर्ज की पर रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड के मुकाबले यह चार गुना से भी आधिक कम रही। फरवरी 2021 के मुकाबले भारती एयरटेल की 4G डाउनलोड स्पीड में करीब 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। वह लुढ़क कर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।
  • वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया था और अब वे वोडाफोन-आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं पर अप्रैल 2021 तक ट्राई दोनों के आकंड़े अलग अलग दिखाता था। मई माह से ट्राई ने दोनों कंपनियों के आंकड़े वीआई इंडिया के नाम से प्रकाशित करने शुरू कर दिए हैं।
  • Vi इंडिया के आंकड़ें बताते हैं कि मई माह में कंपनी की औसत डाउनलोड स्पीड 6.3 Mbps रिकॉर्ड की गई थी जो मामूली बढ़त के साथ जून में 6.5 Mbps रही। वीआई इंडिया ने भारती एयरटेल को तीसरे नंबर पर ढकेल कर दूसरा स्थान हासिल किया है।

अपलोडिंग में Vi का दबदबा

जून में 6.2 Mbps के साथ Vi इंडिया औसत 4G अपलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर रहा। दूसरे नंबर पर रिलायंस जियो ने बाजी मारी उसकी अपलोड स्पीड 4.8 Mbps रही। एयरटेल औसत 4G अपलोड स्पीड के मामले में भी तीसरे नंबर पर रहा। कंपनी की मई माह की औसत अपलोड स्पीड 3.9 Mbps नापी गई।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here