जालंधर में खाकी पर ‘गुंडागर्दी’ का आरोप: दुकान से जबरन सामान ले जाता है ASI, गाली-गलौच करने के साथ दरवाजा भी पीटता है, थाने पहुंची शिकायत

0
3


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

घर का दरवाजा खटखटाता ASI।

जालंधर में तैनात एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ASI) पर इलाके के लोगों ने दुकान से जबरन सामान ले जाने व गाली-गलौच करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को इस संबंध में लिखित शिकायत भी दी है। इसके बावजूद अफसर खाकी वर्दीधारी भाई को बचाने में जुटे हैं। ASI की करतूत का यह पहला मामला नहीं है बल्कि इससे पहले भी उस पर रेहड़ी वाले का सामान उठाने के भी आरोप लग चुके हैं। तब पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय समझौता करा दिया। हालांकि खाकी की छवि खराब कर रहे ASI के खिलाफ कार्रवाई न करने से बड़े अफसर भी सवालों के घेरे में हैं। ASI ने आरोपों को गलत करार दिया है।

गली में जाते साइकिल सवार को हाथ फैलाकर रोकता ASI

गली में जाते साइकिल सवार को हाथ फैलाकर रोकता ASI

घर व दुकान के आगे करता है गाली-गलौच, पूरा मोहल्ला परेशान

अशोक नगर के जसजीत सिंह ने बताया कि PAP में तैनात ASI रछपाल सिंह शराब पीकर उसके घर व दुकान के आगे गाली-गलौच करता है। उनसे रुपए मांगता है। जान से मारने की धमकी देकर नशे के झूठे केस में फंसाने की धमकी देता है। वह अपनी पुलिसगीरी का रौब दिखाते हुए दुकान के भीतर से खुद ही सामान उठाकर ले जाता है।

हर रोज वह उनको परेशान करता है। करीब 2 साल पहले भी इस बारे में कमिश्नरेट पुलिस के थाना डिवीजन 1 में शिकायत दी थी। तब कुछ दिन वह चुप रहा लेकिन पिछले 2 महीने से बहुत ज्यादा परेशान कर रहा है। उसे डर है कि कहीं वो उनके बच्चों का कोई नुकसान न कर दे। इस बारे में उसने वीडियो भी पुलिस को दी हैं। जसजीत के मुताबिक इस ASI से पूरा मोहल्ला परेशान है।

दुकान के बाहर झगड़ा करता ASI व उसे हटाता पड़ोसी।

दुकान के बाहर झगड़ा करता ASI व उसे हटाता पड़ोसी।

मुझ पर आरोप झूठे, दुकान की रंजिश निकाल रहा

इस बारे में PAP में तैनात ASI रछपाल सिंह ने कहा कि उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। करीब दो साल पहले उसने भी शिकायत करने वाले नजदीक दुकान खोली थी। इस वजह से वो रंजिश रखता है। वह पुलिस की नौकरी में था, इसलिए बाद में अपनी दुकान बंद कर दी। इसके बावजूद जसजीत उसके खिलाफ झूठी शिकायत कर रहा है।

दोनों पक्षों के बयान लेने के बाद करेंगे कार्रवाई

पुलिस थाना डिवीजन नंबर सतनाम सिंह ने कहा कि शिकायत आई है। दोनों पक्षों को बयान देने के लिए बुलाया गया है। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here