जल्द जारी होगा SSC जीडी कॉन्स्टेबल नोटिफिकेशन

0
6


स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड द्वारा जीडी कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती की जाएगी. ये भर्तियां सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) सशस्त्र सीमा बल (SSB), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) में की जाएंगी.

एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021 भर्ती के लिए सिलेक्शन प्रोसेस में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), और डिटेल्स मेडिकल टेस्ट (DME) शामिल होंगी.

SSC GD कांस्टेबल 2021 आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. केवल मैट्रिक/माध्यमिक परीक्षा प्रमाण पत्र में दर्ज जन्म तिथि या आवेदन जमा करने की तिथि पर उपलब्ध समकक्ष सर्टिफिकेट को डेट ऑफ बर्थ के प्रूफ के रूप में स्वीकार किया जाएगा. रिजर्व कैटेगिरी के उम्मीदवारों को भारत सरकार के नियम के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

SSC GD कांस्टेबल 2021 शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिक या 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए. एजुकेशनल क्वालिफिकेशन से संबंधित ज्यादा जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ले सकते हैं.

कैसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे.

कब जारी होगा नोटिफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 10 जुलाई से 15 जुलाई के बीच जारी किये जाने की संभावना है. गौरतलब है कि इससे पहले नोटिफिकेशन मार्च में जारी किया जाना था. लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया और फिर नोटिफिकेशन के लिए अप्रैल की तारीख दी गई. हालांकि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के घातक परिणाम को देखते हुए इसे भी टाल दिया गया था. आयोग ने 7 मई को नोटिस जारी कर कहा कि नोटिफिकेशन को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है. अभी तक एसएससी ने नोटिफिकेशन की तारीख जारी नहीं की है जबकि अन्य स्थगित हुई परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई हैं. उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें

IGNOU Admission 2021: इग्नू ने संस्कृत में सर्टिफिकेट कोर्स किया लॉन्च, 15 जुलाई है आवेदन की लास्ट डेट

IIT पटना में प्लेसमेंट परसेंटेज में हुआ इजाफा, कोरोना महामारी के बावजूद 223 जॉब्स के मिले ऑफर्स

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here