जगदानंद सिंह ने राजद प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा? तेज प्रताप यादव ने कही यह बात

0
5


पटना. बिहार की सियासत से उस समय तेज हलचल मच गई जब शुक्रवार की दोपहर बाद से ही यह खबर आने लगी कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के हवाले से बाहर आई इस खबर से कोहराम मच गया. उनके पद छोड़ने का कारण सीधे तौर पर शारीरिक अस्वस्थता बताया गया और कहा गया कि उन्होंने इसकी सूचना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) को भी दे दी. खबर यह भी आई कि उनका इस्तीफा फिलहाल स्वीकार नहीं हुआ. इसी बीच तेजस्वी यादव के अचानक दिल्ली जाने से खबरों ने और जोर पकड़ लिया. जगदानंद सिंह के इस्तीफा की खबर के सियासी मायने भी निकाले जाने लगे. बताया गयाकि हाल के दिनों में लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के उनके प्रति किए गए आचरण से वे बेहद आहत थे और इससे परेशान होकर ही उन्होंने इस्तीफा दिया. हालांकि इस खबर का लालू यादव के बड़े बेटे व राजद विधायक तेज प्रताप यादव ने खुद खंडन किया.

तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को  दानापुर में अपने एलआर अगरबत्ती के शोरूम के उद्घाटन के मौके पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के इस्तीफा पर बोलते हुए कहा कि उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है. इसका उन्होंने (जगदानंद सिंह) ही खंडन कर दिया है. ऐसा कोई मामला भी नहीं आया है. हमारी पिता जी यानी लालू प्रसाद यादव से भी बात हुई है, उन्होंने भी कहा है कि इस्तीफा की कोई बात नहीं है.

हालांकि जगदानंद सिंह से जब इस बात पर मीडिया ने पूछा तो उन्होंने इस पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. उन्होंने ना तो इस्तीफा देने की खबरों से इनकार ही किया और ना ही इस खबर का खंडन  किया. जगदानंद सिंह ने मीडियाकर्मियों से यह भी कहा आप लोगों को जो भी चलाना है आप चला सकते हैं, स्वतंत्र हैं, लेकिन मैं इस पर कुछ टीका टिप्पणी नहीं करूंगा. जगदानंद सिंह से जब यह पूछा गया कि आप तेजप्रताप से नाराज हैं तो उन्होंने तल्ख अंदाज में कहा कि तेजप्रताप से जाकर पूछिये. बहरहाल खबर की सच्चाई क्या है इसपर न तो जगदानंद सिंह ने खुलकर कुछ कहा है और न ही लालू प्रसाद यादव या फिर तेजस्वी यादव ने. हालांकि राजद की ओर से ऐसी खबरों का खंडन किया गया है.

बता दें कि हाल ही में 5 जुलाई को राजद की स्थापाना दिवस के मौके पर तेज प्रताप यादव ने पने भाषण में जगदानंद सिंह से असहज रिश्ते का इजहार भी खुले मंच पर किया था. उन्होंने अपने संबोधन में जब यह कहा कि सभी जिलाध्यक्षों को एक गाड़ी दी जाए, जिससे मरीजों को पटना लाने में आसानी होगी. अगर आप सभी कार्यकर्ता मेरे बात से सहमत हैं तो, साथ उठाएं. इसी दौरान मंच की ओर देखते हुए  तेज प्रताप यादव ने राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर चुटकी ली. उन्होंने कहा कि लगता है जगदानंद अंकल मुझसे नाराज चल रहे हैं, हथवो नहीं उठा रहे हैं

तेज प्रताप यादव ने कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को मंच पर जगह नहीं मिलने से नाराज होकर फिर जगदानंद सिंह को टारगेट पर लेते  हुए कहा था कि मैं लालू जी के कदमों पर चलता हूं. उनके लक्षण पर ही मैं पूरी तरह चल रहा हूं, इसलिए सबके सामने आज कह रहा हूं कि राजद के दफ्तर में महिलाओं को जगह नहीं दी गई है. पार्टी को इसपर संज्ञान लेनी चाहिए. ऐसा कहकर उन्होंने एक बार फिर जगदानंद सिंह पर ही निशाना साधा था. बताया जा रहा है कि तेज प्रताप जगदानंद सिंह के पार्टी कार्यालय में अनुशासन की सख्ती से भी नाराज हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here