छत्तीसगढ़ : शहरों, गांवों और जंगलों-पहाड़ों में गूंज रही है भूपेश बघेल की रेडियो-वार्ता ‘लोकवाणी’

0
2


काम करते वक्त भी लोकवाणी कार्यक्रम सुनना नहीं भूलते कामगार.

रेडियो-वार्ता ‘लोकवाणी’ की सभी कड़ियां http://dprcg.gov.in/ में अपलोडेड हैं. वेबसाइट में इनकी ऑडियो फाइल के साथ-साथ ट्रांसक्रिप्ट भी उपलब्ध है. इन्हें वेबसाइट पर कभी भी पढ़ा और सुना जा सकता है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    December 24, 2020, 7:17 PM IST

रायपुर. समाज के हर वर्ग की भावनाओं से अवगत होने, उनके सवालों का जवाब देने और अपने विचार साझा करने के लिए छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) द्वारा शुरू की गई रेडियो-वार्ता ‘लोकवाणी’ लोकप्रियता के नए आयाम स्थापित कर रही है. आकाशवाणी के सभी केंद्रों से प्रसारित होने वाली इस रेडियो-वार्ता की 13 कड़ियां प्रसारित हो चुकी हैं. 14वीं कड़ी का प्रसारण नए साल में 10 जनवरी को होगा.

आधे घंटे का है कार्यक्रम

लोकवाणी का प्रसारण हर माह के दूसरे रविवार को सुबह 10:30 से 11 बजे तक किया जाता है. इसके अलावा इसे विभिन्न एफएम चैनलों और क्षेत्रीय टीवी न्यूज चैनलों पर भी प्रसारित किया जाता है. इस कार्यक्रम के माध्यम से छत्तीसगढ़ के लोगों का मुख्यमंत्री बघेल के साथ सीधा संवाद होता है. रेडियो-वार्ता की अलग-अलग कड़ियां अलग-अलग विषयों पर आधारित होती हैं. इन विषयों पर आम लोगों से सवाल और सुझाव आमंत्रित किए जाते हैं, जिन्हें कोई भी व्यक्ति आकाशवाणी रायपुर के दूरभाष नंबर 0771-2430501, 02 और 03 पर निर्धारित तिथियों में रेकॉर्ड करा सकता है. लोकवाणी का पहला प्रसारण 11 अगस्त 2020 से शुरू हुआ था. जिसके बाद से लेकर अब तक कृषि और ग्रामीण विकास, शिक्षा और युवा, स्वास्थ्य और मातृ-शक्ति, नगरीय विकास का नया दौर, आदिवासी विकास-हमारी आस, सेवा का एक साल, बालमन और तनाव (परीक्षा प्रबंधन और युवा कैरियर के आयाम), महिलाओं को बराबरी का अवसर, न्याय योजनाएं नई दिशाएं, समावेशी विकास-आपकी आस, नवा छ्त्तीसगढ़- हमर विकास-मोर कहानी, बालक बालिकाओं की पढ़ाई-खेलकूद और भविष्य, छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष का कार्यकाल जैसे विषयों पर रेडियो-वार्ता का प्रसारण हो चुका है.

लोकवाणी के जरिए दी जाती है सरकारी योजनाओं की जानकारी

आगे पढ़ें





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here