चेतेश्वर पुजारा क्या टेस्ट क्रिकेट में धीमे हैं ? इस सवाल पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का मजेदार जवाब

0
4


चेतेश्वर पुजारा ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ हुई 4 टेस्ट की सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था. (AFP)

चेतेश्वर पुजारा को धीमी बल्लेबाजी के कारण अक्सर आलोचना झेलनी पड़ती है. लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने उनका बचाव किया है. एक फैन के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसी भी टीम को पुजारा जैसा बल्लेबाज चाहिए. क्योंकि वो वक्त लेकर बल्लेबाजी करते हैं और ये टेस्ट क्रिकेट में जरूरी है.

नई दिल्ली. टेस्ट क्रिकेट संयम, संकल्प और मजबूत इच्छाशक्ति का खेल है. अतीत में ऐसे कई खिलाड़ी हुए हैं, जिनकी टेस्ट क्रिकेट में मजबूत खेल दिखाने के कारण काफी तारीफ हुई. हालांकि, वक्त के साथ क्रिकेट में भी बदलाव आया है. खासतौर पर टी20 के आने के बाद खेल पूरी तरह बदल गया है. टेस्ट क्रिकेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों को फैंस कमतर आंकते हैं. ऐसा ही कुछ हाल भारतीय टेस्‍ट टीम के विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा का भी है. पुजारा को पूरी तरह टेस्ट का ही बल्लेबाज माना जाता है. वो घंटों पिच पर खड़े रह सकते हैं. हालांकि, कई बार दिग्गजों और फैंस ने धीमी बल्लेबाजी को लेकर उनकी आलोचना की है.

भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में भी पुजारा पर काफी दबाव था. क्योंकि उन्होंने 8 पारी में 33.58 के स्‍ट्राइक रेट से 271 रन बनाए थे. इसके बाद कई दिग्गजों और फैंस ने उन पर सवाल खड़े किए थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग को ऐसा नहीं लगता. उन्होंने पुजारा के धीमी बल्लेबाजी करने को सही बताया है.

दरअसल, हॉग ने ट्विटर पर फैंस से सवाल-जवाब के सेशन के दौरान यह बात कही. उनसे एक फैन ने ये सवाल पूछा था कि क्या चेतेश्वर पुजारा टेस्ट के लिहाज से काफी धीमे हैं. इस पर हॉग ने भारतीय बल्लेबाज का बचाव किया. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, किसी भी टीम को ऐसा बल्लेबाज चाहिए. वो खुद उनकी बल्लेबाजी का मजा लेते हैं.

टेस्ट क्रिकेट में पुजारा जैसा बल्लेबाज चाहिए: हॉगउन्होंने आगे कहा कि आपको हमेशा ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है तो टेस्ट क्रिकेट में वक्त लेकर बल्लेबाजी करे. पुजारा भी ऐसा ही करते हैं. उनका संयम और धैर्य गजब का है. वो घंटों बल्लेबाजी कर सकते हैं. ये टेस्ट क्रिकेट के लिए जरूरी भी है. एक बल्लेबाज के तौर पर हमें उनकी इस खूबी की तारीफ करनी चाहिए.

धोनी के फार्म हाउस पर दिखा दोस्ती का अनोखा नजारा, पत्नी साक्षी ने शेयर किया CUTE VIDEO

मॉर्गन को कप्तानी से हटाएगी कोलकाता की टीम? हेड कोच ब्रैंडन मैक्कलम की नौकरी भी खतरे में

‘WTC Final में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी’

इस सवाल-जवाब के सेशन के दौरान एक फैन ने हॉग से ये पूछा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल कौन जीतेगा?. इसके जवाब में उन्होंने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड में से किसी एक को विजेता चुनना आसान नहीं है. दोनों ही टीमें बीते कुछ सालों से अच्छा खेल रही हैं. लेकिन मेरी नजर में न्यूजीलैंड के जीतने की संभावना ज्यादा है. क्योंकि कीवी टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेल रही है. ये डब्ल्यूटीसी की तैयारी के लिहाज से काफी अहम है. बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा.







Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here