चांदनी चौक में चल रही कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे मंत्री गोपाल राय, कहा- प्रदूषण का मसला किसी एजेंसी का नहीं, बल्कि लोगों की जिंदगी का है

0
1


  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Minister Gopal Rai, Who Reached The Construction Site Going On In Chandni Chowk, Said The Issue Of Pollution Is Not Of Any Agency But Of The Lives Of The People

दिल्लीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने चांदनी चौक पर चल रहे निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया।

  • निर्माण साइट पर दिल्ली सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों से काम चल रहा था
  • गोपाल राय ने कहा- सभी एजेंसियों मिल कर प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी

दिल्ली सरकार द्वारा चलाए जा रहे धूल प्रदूषण विरोधी अभियान के तहत बुधवार को पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने चांदनी चौक में चल रहे पुनर्निमाण कार्य का औचक निरीक्षण किया। पर्यावरण मंत्री ने निर्माण साइट पर दिल्ली सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन होता पाया। धूल के प्रदूषण को रोकने के लिए मौके पर पानी के चार टैंकर लगे पाए गए।

इस दौरान मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण का मसला किसी एजेंसी का नहीं है, बल्कि यह मसला लोगों की जिंदगी का है। किसी भी तरह से हो रहे प्रदूषण को रोकना होगा और सभी एजेंसियों मिल कर प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी। सरकार ने पहले ही निर्माण कार्यों के संबंध में आवश्यक दिशा- निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने सभी विभागों और लोगों से अपील की कि वे इन दिशा-निर्देशों का पालन करें।

मंत्री गोपाल राय ने कहा कि पिछले कई दिनों से शिकायत आ रही थी कि यहां पर दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके निर्माण कार्य चल रहा है। इस शिकायत पर हम यहां पर औचक निरीक्षण करने आए हैं। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान हमने मौके पर पाया कि निर्माण साइट पर अभी तक सारे मानदंड का पालन किया जा रहा है। यहां के अधिकारी बता रहे हैं कि धूल उड़ने से रोकन के लिए यहां पर पानी के चार टैंकर लगाए गए हैं और पानी का लगातार छिड़काव किया जा रहा है और निरीक्षण के दौरान जगह-जगह पानी का छिड़काव होता पाया गया है।

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि अधिकारियों को निर्माण साइट पर सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि यहां पर घनी आबादी है। इसलिए यहां पर किसी तरह की लापरवाही पाई जाएगी, तो कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here