चंडीगढ़ अनलॉक/कोविड स्टेटस: सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी शॉप्स,50 परसेंट कैपेसिटी के साथ खुल सकेंगे रेस्तरां,शादी-क्रिमेशन में 30 की गैदरिंग की अनुमति;मंगलवार को मिले 71 नए मरीज

0
2


  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Shops Will Be Able To Open From 10 Am To 6 Pm, Restaurants Will Be Able To Open With 50% Capacity, 30 Gatherings Are Allowed In Marriage And Cremation.

चंडीगढ़19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर मंगलवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई वॉर रूम मीटिंग में कई अहम फैसले चंडीगढ़ अनलॉक को लेकर किए गए हैं।

कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर मंगलवार को प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की अध्यक्षता में हुई वॉर रूम मीटिंग में कई अहम फैसले चंडीगढ़ अनलॉक को लेकर किए गए हैं। यह सभी नोटिफिकेशंस बुधवार से अमल में होंगी। अब शहर की सभी मार्केट्स में सभी शॉप्स को सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलने की अनुमति दे दी गई है।

शॉप ओनर्स को सभी कोविड प्रोटोकॉल्स को फॉलो करना सुनिश्चित करना होगा। सभी को मास्क पहनना होगा और शॉपिंग एरियाज को लगातार सैनिटाइज करना होगा। कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए शॉपकीपर्स को पैनलाइज किया जा सकता है।

50 परसेंट कैपेसिटी के साथ अब सभी रेस्तरां और बार सुबह 10 से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे। इसके अलावा शहर में नाइट कर्फ्यू का समय अब रात 10 से सुबह 5 बजे तक रहेगा। रविवार को पूरा वीकेंड क्लोजर होगा और सिर्फ एसेंशियल शॉप्स को ही खुलने की अनुमति होगी। हालांकि व्हीकल्स की मूवमेंट रिस्ट्रिक्ट रहेगी।

शॉपिंग मॉल्स भी सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुल सकेंगे। जबकि मॉल्स के अंदर ईटिंग आउटलेट्स रात 8 बजे तक खुले रह सकते हैं। यहां ओपन एरियाज और दुकानों के अंदर भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। वहीं मॉल्स की एंट्रेंस पर विजिटर्स का टेम्परेचर चेक जरूरी होगा और सैनिटाइजेशन भी करना होगा।

50 परसेंट कैपेसिटी के साथ खुलेंगे जिम/सपा सेंटर

इसके अलावा शहर के जिम, वेलनेस सेंटर्स, क्लब्स और सपा को 50 परसेंट कैपेसिटी के साथ खुलने की अनुमति दे दी गई है। ओनर्स को सुनिश्चित करना होगा कि सभी सदस्यों को वैक्सीनेशन लग चुका हो। स्ट्रिक्ट प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा। सिनेमा हॉल और थिएटर फिलहाल बंद रहेंगे। हालांकि म्यूजियम और लाइब्रेरीज खुली रहेंगी।

30 लोगों की गैदरिंग को अनुमति

शादी, क्रिमेशन और अन्य गैदरिंग में 30 लोगों के इकट्‌ठे होने पर अनुमति होगी। यहां भी कोविड प्रोटोकॉल को स्ट्रिक्टली फॉलो करना होगा। अब सुखना लेक विजिटर्स के लिए सुबह 5 से रात 8 बजे तक खुली रहेगी। पुलिस को यह सुनिश्चित करना होगा कि विजिटर्स लेक पर कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें। ऐसा न करने पर चालान किए जाएंगे। हालांकि सुखना लेक रविवार को बंद रहेगी।

मंगलवार को दर्ज किए गए 71 मामले

मंगलवार को कोरोना के 71 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं 121 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं जबकि 5 ने संक्रमण से दम तोड़ा है। नए मिले संक्रमितों में 39 पुरुष और 32 महिला है। वर्तमान में 685 एक्टिव मरीज हैं। पिछले 24 घंटे में 2458 सैंपल टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 1235 सैंपल रिजेक्ट किए गए हैं। अब तक कुल 60778 इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं और 779 अपनी जान गंवा चुके हैं

खबरें और भी हैं…



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here