चंडीगढ़ः पब्लिक प्लेस में फड़ी लगाने वाले दो गिरफ्तार, पुलिस ने जमानत पर छोड़ा

0
2


पुलिस ने कहा है कि आम लोगों का रास्ता रोककर सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. (सांकेतिक फोटो)

चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में स्थित शास्त्री नगर मार्केट में अवैध रूप से फड़ियां लगाने वाले दो वेंडरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ा. पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने अवैध दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई के दिए हैं निर्देश.

चंडीगढ़. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की सड़कों पर अवैध ठेला-खोमचा (Illegal Vendor) लगाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बीते दिनों यूटी पुलिस ने सड़क पर अवैध रूप से फड़ी लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. आपको बता दें कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana High Court) ने चंडीगढ़ की सड़कों पर अवैध रूप से रेहड़ी-पटरी की दुकान चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. पुलिस-प्रशासन तमाम अभियानों के बावजूद ऐसी अवैध दुकानों पर नकेल नहीं कस पा रहा है. इसी क्रम में बीते दिनों शहर के अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने अवैध फड़ी लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया.

चंडीगढ़ पुलिस ने बीते दिनों सेक्टर 17 में सड़क पर अवैध फड़ी लगाने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. ये दोनों शास्त्री मार्केट में अवैध रूप से सड़क पर ही फड़ी लगाए हुए थे. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया. इन दोनों की पहचान बुड़ैल निवासी शिवेंद्र मंडल और शिवप्रकाश के रूप में की गई है. हालांकि बाद में यूटी पुलिस ने दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया. पुलिस ने अवैध रूप से रेहड़ी-पटरी लगाने वाले दुकानदारों को चेतावनी भी दी है.

दुकान लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूटी पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 383 के तहत कार्रवाई की. इस धारा के तहत सार्वजनिक स्थान पर आम लोगों का रास्ता रोकने के जुर्म में दोनों को गिरफ्तार किया गया था. चंडीगढ़ के एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने शहर के अन्य इलाकों में भी अवैध रूप से दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक हाईकोर्ट के दिशा-निर्देशों के तहत शहर में अवैध रूप से फड़ी लगाने वालों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. पुलिस ने कहा है कि आम लोगों का रास्ता रोककर सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.







Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here