घरों के बाहर कारों की लाइन: चंडीगढ़ में वीकएंड लॉकडाउन का लोगों ने किया पालन, मार्केटस व सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

0
2


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सेक्टर-22 में लोग आज बाहर नहीं निकले इस कारण उनके घरों के बाहर कारों की लंबी लाइन दिख रही। फोटो लखवंत सिंह

शहर में आज लगाए गए वीकएंड लॉकडाउन के दौरान मार्केट्स और सड़कों पर लोगों की भीड़ कम दिख रही है। शनिवार का दिन होने के कारण वैसे भी लोग कम निकले। प्रशासन की ओर से संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुक्रवार शाम को लिए गए फैसले को लेकर दुकानदाराें में रोष था, लेकिन शहर में जिस तरह से संक्रमण के मामले बढ़ रहे है उससे प्रशासन को कड़े कदम उठाने पड़े है।

किसान मजदूर एकता मंच की ओर से मटका चौक पर लंगर लगाया गया

किसान मजदूर एकता मंच की ओर से मटका चौक पर लंगर लगाया गया

शहर की प्रमुख मार्केट्स में आज सुबह से दुकानें बंद रही। सेक्टर-17 का प्लाजा और सेक्टर-22 की प्रमुख मार्केटस सहित सभी दुकानें बंद रही। मार्केट में ज़रुरी सामान की दुकानों को दोपहर 2 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई थी। उसके बाद सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हो गई है।

प्रशासक वीपी सिंह बदनोर की ओर से संक्रमण मामले पर शुक्रवार को शहर के अधिकारियों से की गई मीटिंग में वीकएंड लॉकडाउन के दौरान पुलिस को निर्देशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया था।

सेक्टर-22 की मार्केट पूरी तरह से बंद रही

सेक्टर-22 की मार्केट पूरी तरह से बंद रही

काेरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बाद अब पूरी ट्राईसिटी में वीकएंड लॉकडाउन लग गया है। पंचकूला-माेहाली के बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लगाने का फैसला कर लिया। सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान गैरजरूरी चीजों की दुकानें बंद रहेंगी। बहुत जरूरी होने पर ही लोग बाहर निकल सकेंगे। चंडीगढ़ प्रशासन ने दो दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया है। इसको लेकर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कम डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने धारा-144 के तहत निर्देश जारी किए हैं। कोरोना कर्फ्यू का उल्लघंना करने वालों के खिलाफ धारा-188 के तहत पुलिस एफआईआर दर्ज करेगी।

घरों के बाहर खड़ी कारें

वीकएंड लॉकडाउन के चलते लोग अपने घरों से आज सुबह से निकले नहीं है ऐसे में उनकी कारें उनके घरों के बाहर लंबी कतारों में खड़ी दिख रही है। सेक्टर-22 में एक स्थान पर लंबी कतार में लगी कारों से लग रहा है कि आज कम संख्या में कारें सड़कों पर गई है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here