गुर्जर आंदोलन : प्रदर्शनकारियों ने की दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन बाधित, हिंडोन-बयाना सड़क मार्ग जाम

0
2


आंदोलनकारियों ने सड़क और रेल यातायात बाधित कर दिया है.

आंदोलनकारियों ने बयाना-हिंडोन रोड पर जाम किया और बाद में गुर्जर समाज के युवा वर्ग के लोग पास से गुजर रही रेलवे लाइन पर जा पहुंचे और पटरियों की फिश प्लेट्स उखाड़नी शुरू कर दी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 1, 2020, 6:29 PM IST

जयपुर. आरक्षण (reservation) की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने एक बार फिर से आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. उसने भारतीय रेलवे की लाइफलाइन कही जाने वाली दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन को एक बार फिर से जाम कर दिया है. साथ ही हिंडोन-बयाना सड़क मार्ग पर भी गुर्जर समुदाय के लोगों ने जाम लगा दिया है. गुर्जर समाज के लोगों ने गहलोत सरकार (Gehlot Government) के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

मंत्री ने विजय बैंसला से बात की

हिंडोन मार्ग पर कारवारी गांव स्थित आरक्षण शहीद स्थल पर पहले तो गुर्जर समाज के नेताओं ने एक सभा को संबोधित किया. इसके बाद वे हिंडोन से सभास्थल पहुंचे. गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने समाज के लोगों से अनुशासन बनाए रखने की कई बार अपील की, लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने कर्नल किरोड़ी बैंसला की अपील पूरी तरह से अनसुनी करते हुए एक बार फिर से दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक जाम कर दिया. कर्नल किरोड़ी बैंसला के पुत्र विजय बैंसला ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि उनके पास मंत्री अशोक चांदना के बार-बार फोन आ रहे हैं. आप कहो तो मैं टेलीफोन रिसीव करूं, जिस पर समाज के लोगों ने मंत्री चांदना से बात करने की बात कही. तब कर्नल बैंसला के पुत्र विजय बैंसला ने लाउडस्पीकर पर ही फोन लगाकर मंत्री अशोक चांदना से बात की और उन्हें सभास्थल पर आने के लिए कहा. पहले तो मंत्री ने आने में असमर्थता जताई लेकिन बाद में 10 मिनट फोन करने का समय देकर फोन काट दिया.

प्रदर्शनकारियों ने फिश प्लेटें उखाड़ीं

लगभग 10 मिनट बाद जब मंत्री अशोक चांदना ने दोबारा फोन किया और कहा कि वे 3 घंटे बाद बयाना पहुंच जाएंगे तो उस पर वहां जमा लोग उखड़ गए और पहले तो बयाना-हिंडोन रोड पर जाम किया और बाद में गुर्जर समाज के युवा वर्ग के लोग पास से गुजर रही रेलवे लाइन पर जा पहुंचे और पटरियों की फिश प्लेट्स उखाड़नी शुरू कर दी. गुर्जर समाज द्वारा रेल पटरी पर जाम लगाने से दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर रेल यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और एक बार फिर से लोगों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here